भारतीय टीम के लिए बुरी खबर, इन दो दिग्गज खिलाड़ियों के बीच शुरू हुई कोल्ड वार, क्या करेंगे विराट? | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय टीम के लिए बुरी खबर, इन दो दिग्गज खिलाड़ियों के बीच शुरू हुई कोल्ड वार, क्या करेंगे विराट? 

भारतीय टीम के लिए बुरी खबर, इन दो दिग्गज खिलाड़ियों के बीच शुरू हुई कोल्ड वार, क्या करेंगे विराट?

भारतीय में एक बार फिर से फूट के खबर आ रही हैं. इस बार ये फूट भारत के स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा और अन्जिंक्य रहाणे के बीच पड़ी हैं. रिपोर्ट के अनुसार टीम की उपकप्तानी के लेकर दोनों खिलाड़ियों के बीच कोल्ड वार शुरू हो चूका हैं.

रहाणे और रोहित के बीच चल रही है जंग 

भारतीय टीम के लिए बुरी खबर, इन दो दिग्गज खिलाड़ियों के बीच शुरू हुई कोल्ड वार, क्या करेंगे विराट? 1

भारतीय टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी अन्जिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा के बीच टीम की उपकप्तानी को लेकर जंग शुरू हो गई है. हाल मे ही वन डे सीरीज के लिए रोहित शर्मा को वन डे टीम का उपकप्तान बनाया गया हैं. वही टेस्ट टीम के लिए अजिंक्य रहाणे को टीम का उपकप्तान बनाया गया था. ऐसे में टीम में उपकप्तानी को लेकर दोनों खिलाड़ियों के बीच जंग शुरू हो गई है.

भारतीय टीम के लिए बुरी खबर, इन दो दिग्गज खिलाड़ियों के बीच शुरू हुई कोल्ड वार, क्या करेंगे विराट? 2

टीम में हमेशा से ही उपकप्तान की भूमिका में हमेशा से ही महत्वपूर्ण रहती हैं. टीम की रणनीति बनाने में भी उपकप्तान का हाथ रहता हैं. यहाँ तक की भविष्य के कप्तान के रूप में भी उपकप्तान को आगे किया जाता हैं.

दोनों खिलाड़ियों की जगह नही है पक्की 

भारतीय टीम के लिए बुरी खबर, इन दो दिग्गज खिलाड़ियों के बीच शुरू हुई कोल्ड वार, क्या करेंगे विराट? 3

टीम के दोनों स्टार बल्लेबाज़ क्रिकेट के हर प्रारूप में जगह नही बना पा रहें हैं. रहाणे वन डे और टी-20 में अभी तक अपना स्थान पक्का नही कर पाए हैं. वही रोहित शर्मा भी अभी तक टेस्ट टीम में अपना स्थान पक्का नही कर पाए हैं.

ऐसे में खिलाड़ियों की जगह पक्की न होने की वजह से क्रिकेट के हर प्रारूप के लिए टीम के पास एक उपकप्तान हैं. वही अन्जिंक्य रहाणे ने पिछले साल धर्मशाला में हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में टीम की कप्तानी भी की थी. उनकी कप्तानी में टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराया था.

दौरे पर दिखाई दे सकता है असर  

रोहित और रहाणे के बीच टीम की उपकप्तानी को लेकर जंग का असर मैदान पर भी दिख सकता हैं. अभी रहाणे श्रीलंका के खिलाफ वन डे सीरीज में खेलेंगे या नही इस बात पर पुष्टि नही हुई है. लेकिन रहाणे का प्रदर्शन वेस्ट इंडीज दौरे पर शानदार रहा था.

उन्होंने वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए थे.अब देखना दिलचस्प रहेगा कि मैनेजमेंट कैसे इस टकराव को रोकता हैं.

Related posts