गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा जसप्रीत बुमराह का टीम इंडिया में होना किसी सपने से कम नहीं 1

आईसीसी विश्व कप 2019 इंग्लैंड एंड वेल्स में खेला जा रहा है। रविवार को भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली। इस जीत के श्रेय की जितनी हकदार भारतीय टीम की बल्लेबाजी है उतनी ही गेंदबाजी भी है। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के इस मैच में भारत की सधी हुई गेंदबाजी ने ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर बल्लेबाजों के तोते उड़ा दिए।

भुवनेश्वर-बुमराह ने झटके विकेट्स

बात जब भारत के बेहतरीन गेंदबाजों की हो रही हो तो सबसे पहले जहन में आने वाला नाम जसप्रीत बुमराह का ही है। हालांकि इस मैच में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओवल में हुए आईसीसी विश्व कप मैच में 3-3 विकेट लिए और भारत को 36 रनों से जीत दिलाई है।

बॉलिंग कोच ने बांधे बुमराह के तारीफों के पुल

गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा जसप्रीत बुमराह का टीम इंडिया में होना किसी सपने से कम नहीं 2

भारत के गेंदबाजी के कोच भरत अरुण ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद भारतीय तेज गेंदबाजों की जमकर तारीफ की।

भरत अरुण ने बुमराह की तारीफ करते हुए कहा कि उसके जैसा गेंदबाज आपकी टीम में होना किसी सपने से कम नहीं है। वह पारी के शुरुआत में और आखिर में दुनिया का सबसे बेहतरीन गेंदबाज है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा, कि मेरा काम भुवनेश्वर और बुमराह को उनकी पुरानी योजनाओं के बारे में याद दिलाना है, जो कि पहले उनके लिए काम कर चुकी हैं।

हमारी योजना बुमराह और भुवनेश्वर से गेंदबाजी अटैक शुरू करवाने की थी क्योंकि वो विदेशी हालातों में भी गेंद से हरकत करवाने में सक्षम हैं और वह डेथ ओवर में अच्छी गेंदबाजी करते हैं।

मोहम्मद शमी भारतीय टीम द्वारा खेले दोनों मैच की प्लेइंग 11 में शामिल नहीं हुए हैं । इस सवाल का जवाब देते हुए अरुण ने कहा, आपको अपने मौकों का इंतजार करना होगा और जब भी मौका मिले उसका फायदा उठाने के लिए तैयार रहना होगा।

प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर पहुंची भारतीय टीम

गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा जसप्रीत बुमराह का टीम इंडिया में होना किसी सपने से कम नहीं 3

भारत ने शिखर धवन के शतक और विराट कोहली और रोहित शर्मा के अर्धशतक की बदौलत 352-5 का स्कोर किया। भारत की सधी हुई बॉलिंग ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को रोके रखा और कंगारू इतने भारीभरकम लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई । इस टूर्नामेंट में अपनी पहली हार का मुंह देखना पड़ा।

गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा जसप्रीत बुमराह का टीम इंडिया में होना किसी सपने से कम नहीं 4

 

वर्ल्ड कप इतिहास में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 352 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य देने वाली पहली टीम बन गई है। साथ ही प्वाइंट्स टेबल पर चौथे स्थान पर पहुंच गई है। आपको बता दें, अब भारत का अगला मुकाबला 13 जून को केन विलियमसन की कप्तानी वाली टीम न्यूजीलैंड से होगा।