////

नंबर-11 पर बल्लेबाजी करते हुए इन 5 भारतीय खिलाड़ियों के नाम हैं सबसे ज्यादा छक्के

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

विश्व क्रिकेट में बल्लेबाजों की बात करें तो उनके हर रिकॉर्ड पर ध्यान दिया जाता है। एक बल्लेबाज के द्वारा रन बनाने से लेकर उसके चौके हो या छक्के हर तरह के रिकॉर्ड दर्ज होते हैं। क्रिकेट में किसी बल्लेबाज के द्वारा छक्के लगाने का रिकॉर्ड बहुत ही खास माना जाता है। क्रिकेट के इस खेल में छक्के लगाने में बल्लेबाजों में जबरदस्त प्रतिस्पर्धा देखने को मिलती है।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

भारत के लिए नंबर 11 पर सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी

एक बल्लेबाज तो बल्लेबाजी के दौरान खूब छक्के लगाते हैं लेकिन ऐसा नहीं है कि छक्के केवल बल्लेबाज ही लगाते हैं। ऐसा कई बार देखने को मिलता है जब एक गेंदबाज की बारी बल्लेबाजी में आती है तो उसके बल्ले से भी छक्के निकलते हैं।

नंबर-11 पर बल्लेबाजी करते हुए इन 5 भारतीय खिलाड़ियों के नाम हैं सबसे ज्यादा छक्के 1

भारतीय क्रिकेट टीम की बात करें तो भारत के लिए कुछ ऐसे गेंदबाज रहे हैं जिन्होंने छक्के लगाने की क्षमता दिखायी है। हम आपको इस रिपोर्ट में दिखाते हैं भारतीय क्रिकेट के लिए नंबर 11 पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले गेंदबाजों की…

वेंकटेश प्रसाद- 3 छक्के

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज रहे वेंकटेश प्रसाद कमाल की गेंदबाजी करते थे। वेंकटेश प्रसाद ने भारत को अपनी गेंदबाजी से कई मैचों में जीत दिलायी है। खासकर पाकिस्तान के खिलाफ तो प्रसाद बहुत ही बढ़िया साबित होते थे। जहां तक बल्लेबाजी की बात करें तो प्रसाद को 11 वें नंबर पर बल्लेबाजी का मौका मिला वहां उन्होंने 3 छक्के जड़े हैं।

नंबर-11 पर बल्लेबाजी करते हुए इन 5 भारतीय खिलाड़ियों के नाम हैं सबसे ज्यादा छक्के 2

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse