दुलीप ट्राफी के पहले दिन रहा गेंदबाजों का दबदबा, हुआ कमाल

sagar mhatre / 24 August 2016

कल से दुलीप ट्रॉफी की शुरूआत हो गयी हैं. भारत रेड और भारत ग्रीन के बीच पहला टेस्ट मैच नोएडा में खेला जा रहा हैं. इस साल दुलीप ट्रॉफी की चर्चा काफी ज्यादा हो रहीं हैं, क्योंकि इस बार दुलीप ट्रॉफी गुलाबी गेंद से खेली जा रहीं हैं.

यह भी पढ़े: बीसीसीआई देगी कुंबले कों शास्त्री से कम पैसे क्योंकि कुंबले नहीं…..

दुलीप ट्रॉफी में इस बार 3 टीमें हिस्सा ले रहीं हैं, जिसमे इंडिया रेड, इंडिया ग्रीन और इंडिया ब्लू हैं. ये तीनों टीमें एक दुसरे के खिलाफ खेलेगी, और कोई 2 टीमें फाइनल खेलेगी. रेड की कप्तानी युवराज सिंह के पास हैं, तो ग्रीन के कप्तान सुरेश रैना हैं. तो ब्लू के कप्तान गौतम गंभीर हैं.

कल इंडिया रेड और इंडिया ग्रीन के बीच पहले टेस्ट का पहला दिन खेला गया. इंडिया रेड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. रमीज़ राजा ने की आल-टाइम XI की घोषणा, 3 भारतीयों की मिली जगह, अकरम टीम से बाहर

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया रेड की शुरूआत काफी खराब रहीं. श्रीखर भरत सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हुए. सुदीप चैटर्जी भी 5 रन बनाकर आउट हुए. ये दोनों विकेट संदीप शर्मा ने लिए. उसके बाद युवराज सिंह ने निराश किया, और वे सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हुए.

गुरकीरत भी शुन्य पर आउट हुए. इन दोनों को अंकित राजपुत ने चलता किया. अरुण कार्तिक और वखारे भी कुछ खास नहीं कर पाए और आउट हुए. लेकिन सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद एक ओर से खेलते रहें और उन्होंने अपना अर्धशतक बनाया. अभिनव मुकुंद ने 77 रन बनाए. आखिर में कुलदीप यादव के 10, अनुरीत सिंह के 32 और ईश्वर पांडेय के 17 रनों के बदौलत इंडिया रेड ने पहली पारी में 161 रन बनाए.

यह भी पढ़े: भारतीय टीम में वापसी कों लेकर इरफ़ान पठान का बड़ा बयान

इंडिया ग्रीन की ओर से सबसे ज्यादा 4 विकेट संदीप शर्मा ने लिए, तो प्रज्ञान ओझा को 3 विकेट मिले.

इंडिया ग्रीन की शुरूआत भी काफी खराब रहीं. उथप्पा सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हुए. जलज सक्सेना और पलिवाल भी आउट हो गये. ये तीनों विकेट नाथू सिंह ने लिए. उसके बाद अनुभवी पार्थिव पटेल और सुरेश रैना ने कुछ अच्छे हाथ दिखाए, और खुलकर खेला. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 41 रन जोड़े.

यह भी देखे: जमैका के तेज धावक उसैन बोल्ट का गर्लफ्रेंड के साथ काफी गंदा विडियो वायरल

पार्थिव पटेल ने 24 तो रैना ने 35 रन बनाए. उसके बाद श्रेयस गोपाल भी बिना खाता खोले आउट हुए. ये तीनों विकेट कुलदीप यादव ने लिए. बाद में संदीप शर्मा रन आउट हो गये. पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंडिया ग्रीन के 116 रनों पर 7 विकेट गिर गये थे, और सौरभ तिवारी 27 रन बनाकर खेल रहे हैं.

इंडिया ग्रीन अब भी इंडिया रेड से 45 रन पीछे हैं.

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

इंडिया रेड: 161/10, (अभिनव मुकुंद 77, संदीप शर्मा 4 विकेट, प्रज्ञान ओझा 3 विकेट)

इंडिया ग्रीन: 116/7, (रैना 35, नथु सिंह 3 विकेट, कुलदीप यादव 3 विकेट)