हार्दिक पंड्या

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या पिछले करीब एक साल से टीम का नियमित हिस्सा नहीं रहे हैं। हार्दिक पंड्या चोट और कुछ विवादों के कारण टीम से दूर ही रहे हैं। जिनके स्थान पर पहले तो विजय शंकर को मौका मिला था जिसके बाद अब मुंबई के युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे अपनी जगह को पुख्ता करते जा रहे हैं।

शिवम दुबे ने अपने प्रदर्शन से किया है प्रभावित

पिछली दो टी20 सीरीज से भारतीय टीम में लगातार खेल रहे युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे धीरे-धीरे अब अपने आपको साबित कर रहे हैं। जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी से कमाल दिखाया था तो वेस्टइंडीज के खिलाफ बल्लेबाजी से दम दिखाया।

गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने ऑलराउंडर शिवम दुबे की तारीफ में कहा, वह एक... 1

वेस्टइंडीज के खिलाफ 30 गेंद में 54 रन की पारी खेल अपना प्रभाव छोड़ने वाले शिवम दुबे के प्रदर्शन से हर को प्रभावित हैं और उसी तरह से भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भी शिवम दुबे से प्रभावित हुए हैं।

भरत अरुण ने शिवम दुबे को समय के साथ माना बेहतर

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने शिवम दुबे की जमकर तारीफ की है। भरत अरुण ने माना है कि जैसे-जैसे शिवम दुबे मैच खेलते जाएंगे वो मजबूत और बेहतर होते जाएंगे।

गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने ऑलराउंडर शिवम दुबे की तारीफ में कहा, वह एक... 2

हार्दिक पंड्या

वो (दुबे) एक रोमांचक संभावना है और मुझे लगता है कि वो हर मैच से आत्मविश्वास हासिल कर रहे हैं। यहां तक कि अगर आप वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला ओवर फेंकने के बाद जिस तरह से वापस आए, उसे देखिए, मुझे लगता है कि वो अविश्वसनीय थे। विराट पहले ओवर के बाद उस पर विश्वास दिखाना और उसके बाद उन्होंने एक अच्छा स्पेल डाला।

दुबे हैं एक रोमांचक प्रतिभा

भरत अरुण ने आगे कहा कि “और मुझे लगता है कि वो हमारे लिए एक रोमांचक प्रतिभा हैं। जैसे-जैसे वो आत्मविश्वास में बढ़ता जाएगा। वो एक अच्छा ऑलराउंडर बन जाएगा।

गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने ऑलराउंडर शिवम दुबे की तारीफ में कहा, वह एक... 3

आपको बता दें कि मुंबई के युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे ने घरेलू क्रिकेट में काफी प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। उनका प्रथम श्रेणी क्रिकेट के साथ ही लिस्ट ए क्रिकेट में भी 40 से ज्यादा बल्लेबाजी का औसत है जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो बल्लेबाजी अच्छी तरह से कर सकते हैं।