बांग्लादेश के गेंदबाजी कोच ने विराट कोहली को दी चेतावनी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बांग्लादेश के गेंदबाजी कोच ने विराट कोहली को दी चेतावनी 

बांग्लादेश के गेंदबाजी कोच ने विराट कोहली को दी चेतावनी

बांग्लादेश की टीम न्यूज़ीलैण्ड बिना कोई मैच जीते वापसी लौटी, लेकिन इससे बांग्लादेश के गेंदबाजी कोच वॉल्श बिल्कुल भी चिंतित नहीं हैं, जबकि युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन से बेहद प्रभावित हैं. वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज गेंदबाज़ वॉल्श को लगता है, कि भारत के विरुद्ध खेले जाने वाले टेस्ट मैच में बांग्लादेश अच्छा प्रदर्शन करेगी और साथ ही घर के बाहर अधिक से अधिक मैचो आयोजन के प्रयास के लिए वॉल्श ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की सराहना की हैं.

वॉल्श ने कहा, “न्यूज़ीलैण्ड के विरुद्ध बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने मुझे बहुत प्रभावित किया. वे प्रगति की राह पर हैं. यह एक और चुनौती है. वहाँ (न्यूजीलैंड) उन्हें जो अनुभव मिला है उससे काफी मदद मिलेगी, खिलाड़ियों ने काफी कड़ी मेहनत की है”.  वर्ल्ड कप टी-20 में भी होगा डीआरएस, बढ़ सकती है कोहली की मुसीबत
वॉल्श ने स्वीकार किया है कि अनुभव की कमी विसंगति के लिए प्रमुख कारक था, क्योंकि बांग्लादेश ने अधिक टेस्ट मैच नहीं खेले हैं.

वॉल्श ने कहा, “वे बहुत प्रभावशाली हैं. यहाँ तक ​​की जो यहाँ नहीं है. रुबेल हुसैन और मुस्ताफिजुर  रहमान, वे न्यूजीलैंड में खेलने के लिए तैयार थे. वे बीसीएल में अपना आत्मविश्वास हासिल करने के लिए वापसी लौट गए. यहाँ वे खिलाड़ी है जो टीम के लिए अपना 100 फ़ीसदी देने को पूरी तरह तैयार हैं. यहाँ तक की टीम का युवा खिलाड़ी(अबू जायेद) जो अभी टीम में आया था वह वही अब पूरी तरह से तैयार हैं”.

न्यूज़ीलैण्ड में सीरीज हार के बाद भी वॉल्श को लगता है कि न्यूज़ीलैण्ड सीरीज से तेज गेंदबाज़ो में आत्मविश्वास बड़ा होगा. वॉल्श ने यह भी कहा कि वह न्यूज़ीलैण्ड में तस्कीन अहमद के प्रदर्शन से बेहद हैरान और खुश थे.  सचिन, धोनी और कोहली से ज्यादा आमिर है यह खिलाड़ी, कमाता है इन से 6 गुना ज्यादा पैसे

वॉल्श ने कहा, “वह(तस्कीन) बहुत ही रोमांचक खिलाड़ी है. उसके पास गति हैं. वह युवा है और उनके पास भरपूर एनर्जी हैं. वह बहुत आक्रामक भी हैं. एक दिन वह अपने कप्तान के लिए ड्रीम प्रदर्शन कर सकते हैं. इससे तस्कीन में ज्यादा अनुभव आएगा. मुझे लगता है कि अनुभव और आत्मविश्वास हासिल करने पर तस्कीन में क्षमता है कि वह शिखर पर पहुच सकते हैं. वह कड़ी मेहनत के लिए तैयार हैं. मैं उनके साथ काम करके बहुत खुश हूँ”.

वेस्टइंडीज के महानत तेज गेंदबाज़ ने क्रिकेट के बेहद पुराने मंत्र(‘कैच पकड़ो और मैच जीतो’) को एक बार फिर दोहराया. पिछले कुछ समय से बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने अहम मौको पर कैच छोड़े है, जोकि टीम के हार का कारण बने हैं. इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद वर्ल्ड कैंसर डे पर आया युवराज सिंह का भावुक बयान

वॉल्श ने अंत में कहा, “एक बार जब मैच खेल रहे हो तो आपसे कैच छूट सकता हैं. मैंने उन्हें बताया कि इसके बारे में चिंता न हो. अगली कैच के बारे में सोचे. कोई भी कैच जानबूझकर नहीं छोड़ता. यह क्रिकेट का हिस्सा हैं. कई मैच में शानदार कैच भी देखने को मिलते हैं यह भी खेल का हिस्सा हैं”.

Related posts