पकिस्तान

एकदिवसीय विश्व कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की शुरुआत अभी तक किसी बुरे सपने से कम नहीं रही. टीम को अपने पहले ही मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ बेहद ही शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. विंडीज ने पाकिस्तान को विश्व कप के दूसरे ही मैच में मात्र 105 रनों के स्कोर पर ढेर कर दिया था और सात विकेट से मैच जीतकर अपने नाम किया था.

वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का टीम का अगला मुकाबला मेजबान इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ सोमवार, 3 जून को ट्रेंटब्रिज के मैदान पर खेला जायेगा.

… तो क्या मैच फिक्स करती है पाकिस्तान 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम और मैच फिक्सिंग का बहुत ही पुराना साथ रहा हैं. दुनियाभर में पाकिस्तान क्रिकेट टीम और टीम के खिलाड़ी मैच फिक्सिंग करने के लिए मशहुर हैं. मैच फिक्सिंग में पाकिस्तान के कई दिग्गज खिलाड़ियों के नाम सामने आ चुके हैं.

आप यही सोच रहे होगे, कि अचानक से ऐसा क्या हो गया जो हम पाकिस्तान क्रिकेट टीम और फिक्सिंग की बाते करने पर मजबूर हो गये. दरअसल पाकिस्तान के जाने माने मुक्केबाज आमिर खान ने फिक्सिंग की बातों को हवा दी हैं.

ऐसा क्या बोल गए आमिर 

पाकिस्तान के इस दिग्गज ने प्रेस कांफ्रेस में कबूली मैच फिक्सिंग की बात, क्या विश्व कप में भी हो रहा ऐसा? 1

दरअसल हाल में ही आमिर खान को पाकिस्तान के न्यू चैनल पर देखा गया. जहाँ वह एक एक्सपर्ट के रूप में वेस्टइंडीज के हाथों मिली निराशाजनक हार के बाद टीम के ऊपर अपनी राय देते हुए नजर आये. आमिर खान ने अपने बयान में कहा, ”सभी कुछ मैच फिक्सिंग पर निभर करता हैं और कैसे वो मैच को फिक्स करते है.”

दरअसल अपनी वीडियो में आमिर खान के मुहं से गलती से मैच फिक्सिंग निकला, जबकि वह मैच दर मैच टीम की रणनीति को फिक्स करने की बात कहना चाहते थे.

यहाँ देखें आखिर क्या बोले आमिर :

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.