ब्रैड हॉज ने निवेदन किया कि कोची टस्कर्स करेला के खिलाड़ियों को मिले मुआवजे

Gautam / 12 July 2016

गुजरात लायंस के कोच ब्रैड हॉज ने सोशल मीडिया वेबसाइट ट्वीटर पर ट्वीट के जरिये आईपीएल में कोची टस्कर्स करेला के लिए प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों के मुआवजे के लिए विनती की हैं. हॉज ने पूछा है कि ऐसा कोई अवसर है जिसके अंतर्गत कोची टस्कर्स करेला के खिलाड़ियों को मुआवजा मिल सके.

विश्वकप 2015 के दौरान भारत के तेज गेंदबाज़ मोहम्मद शमी चोट के कारण आईपीएल 2015 में हिस्सा नहीं ले पाए थे, जिसके बाद सोमवार को बीसीसीआई ने मोहम्मद शमी को मुआवजा दिया था, इसी से प्रेरित होकर हॉज ने बीसीसीआई से निवेदन किया हैं.

बीसीसीआई ने विश्वकप में चोटिल हुए मोहम्मद शमी को आईपीएल में हुए नुकसान की भरपाई के तौर पर 2,23,12,500 रूपए मुआवजा दिया हैं. विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेले गए एडिलेड एकदिवसीय मैच में शमी के घुटने में चोट लगी थी.

हॉज ने ट्वीट के जरिये कहा “मैंने देखा है, चोट के कारण आईपीएल 2015 में ना खेल पाने वाले शमी को बीसीसीआई से  मुआवजा मिला. ऐसा कोई अवसर है जिससे कोची टस्कर्स करेला के खिलाड़ियों को मुआवजा मिल सके?”.

कोची टस्कर्स करेला टीम ने आईपीएल 2011 के संस्करण में आईपीएल में पदार्पण किया था. लेकिन टीम अच्छी शुरुआत करने में नाकाम रही थी और 10 टीमों में 8वे पायदान पर रही थी. वित्तीय संकट के बाद कोची टस्कर्स करेला को आईपीएल से बर्खास्त कर दिया गया था.

ब्रैड हॉज, कोची टस्कर्स करेला फ्रेंचाईजी के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे. टी-ट्वेंटी के विशेषज्ञ बल्लेबाज़ ब्रैड हॉज को कोची टस्कर्स करेला ने 4,25,000 अमेरीकी डॉलर में ख़रीदा था. हॉज ने कोची टस्कर्स करेला के लिए 14 मैचो में 285 रन बनाये थे. टीम में वीवीएस लक्ष्मण, ब्रेडन मैकुलम, मुरलीधरन, और रविन्द्र जडेजा जैसे बड़े खिलाड़ी थे, जबकि टीम के कप्तान महेला जयवर्धने थे.

वर्ष 2012 में ब्रैड हॉज को आईपीएल में राजस्थान रॉयल टीम ने 1,80,000 अमेरीकी डॉलर में ख़रीदा. मौजूदा समय में हॉज सुरेश रैना के नेतृत्व वाली टीम गुजरात लायंस के मुख्य कोच हैं.