ब्रैड हॉग ने ऋषभ पंत को दे डाली मानसिक कोच लेने की सलाह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऋषभ पंत को इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर ने दे डाली मानसिक कोच का सहारा लेने की सलाह 

ऋषभ पंत को इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर ने दे डाली मानसिक कोच का सहारा लेने की सलाह
इमेज सूत्र : ट्वीटर

भारतीय क्रिकेट टीम में मौजूदा दौर में युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की बात करें तो विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का नाम पहली पंक्ति में लिया जा सकता है। ऋषभ पंत में गजब का हुनर है और उन्होंने केवल 19 साल की उम्र में ही भारतीय क्रिकेट की सीनियर टीम में जगह बना ली। पंत पिछले दो साल से लगातार भारत की स्क्वॉड का हिस्सा हैं।

ऋषभ पंत लगातार टीम में हैं, लेकिन नहीं कर सके हैं प्लेइंग इलेवन में जगह बरकरार

लेकिन यहां पर ऋषभ पंत को सबसे ज्यादा दिक्कतें अपनी जगह को प्लेइंग इलेवन में बरकरार रखने में हुई है जहां वो लगातार नाकाम ही रहे हैं। ऋषभ पंत भारत की स्क्वॉड का हिस्सा जरूर रहे लेकिन अंतिम 11 में जगह बनाने के लिए उन्हें कड़ी मशक्कत करनी पड़ी है।

ऋषभ पंत को इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर ने दे डाली मानसिक कोच का सहारा लेने की सलाह 1

ऋषभ पंत वैसे तो शुरुआत में अपने आपको टी20 फॉर्मेट की विशेषता के दम पर टीम में स्थान बनाने में कामयाब रहे। जिसके बाद वो भारतीय टीम के लिए धीरे-धीरे तीनों ही फॉर्मेट में जगह बनाने में कामयाब रहे और खेलते भी रहे।

ऋषभ पंत बल्लेबाजी में नहीं रख पा रहे हैं धैर्य, कर रहे हैं संघर्ष

पंत में भारतीय टीम के भविष्य के बड़े खिलाड़ी के रूप में उम्मीदें देखी जा रही है। इसी कारण से वो टीम में लगातार बने रहे लेकिन वहीं दूसरी तरफ पहले तो इस युवा खिलाड़ी को टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से अपनी जगह से हाथ धोना पड़ा तो इसके बाद वनडे और टी20 में भी दूर होते गए। इसका एक बड़ा कारण उनका धैर्य के साथ बल्लेबाजी नहीं करना कहा जा सकता है।

ऋषभ पंत को इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर ने दे डाली मानसिक कोच का सहारा लेने की सलाह 2

ऋषभ पंत भले ही अभी भी टेस्ट इलेवन में तो फिट होने की स्थिति में खड़े हैं लेकिन जिस तरह से सीमित ओवर की क्रिकेट में पंत में धैर्य की एक बड़ी कमी नजर आती है और इसी कारण से वो काफी ज्यादा संघर्ष करते दिखायी पड़ते हैं।

ब्रैड हॉग ने ऋषभ पंत को दे डाली मानसिक कोच का सहारा लेने की सलाह

ऋषभ पंत तो फिलहाल अपनी बल्लेबाजी में जिस तरह की शैली दिखा रहे हैं वो बहुत ही जल्दी करते नजर आते हैं। इसी को देखते हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज ब्रैड हॉग ने उन्हें मानसिक कोच की मदद लेने की सलाह दे दी है।

ऋषभ पंत को इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर ने दे डाली मानसिक कोच का सहारा लेने की सलाह 3

ब्रैड हॉग ने ऋषभ पंत को लेकर ट्विट करते हुए लिखा कि “जब भी मैं टीवी खोलता हूं तो ऋषभ पंत क्रीज पर आते हैं वो  एक मनोरंजन करने वाले बल्लेबाज हैं। उनकी दिक्कत ये कि उनके अंदर बहुत ज्यादा टैलेंट है, लेकिन वो ये नहीं जानते कि उन्हें इसके साथ करना क्या है। वो मानसिक कोच का सहारा ले सकते हैं। बहुत से महान खिलाड़ी इसका सहारा लेते हैं। उनके लिए भी बस मानसिकता की बात है।”

Related posts