ब्रैड हॉग ने किया वर्तमान टेस्ट इलेवन का ऐलान, इन 4 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ब्रैड हॉग ने किया वर्तमान टेस्ट इलेवन का ऐलान, विराट को नजरअंदाज कर इन 4 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगह 

ब्रैड हॉग ने किया वर्तमान टेस्ट इलेवन का ऐलान, विराट को नजरअंदाज कर इन 4 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगह
India's captain Virat Kohli (C) walks from the field with his team after losing the match to New Zealand during day four of the first Test cricket match between New Zealand and India at the Basin Reserve in Wellington on February 24, 2020. (Photo by Marty MELVILLE / AFP)

ब्रैड हॉग ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 7 टेस्ट मैच, 123 वनडे मैच व 15 टी20 मैच खेले हुए हैं, जिसमे ब्रैड हॉग ने टेस्ट मैच में 7 विकेट, वनडे में 156 विकेट व टी20 क्रिकेट में 7.61 की इकॉनामी रेट से 7 विकेट लिए हुए हैं. इसी बीच इस दिग्गज खिलाड़ी ने वर्तमान टेस्ट इलेवन का ऐलान किया है, जिसमे 4 भारतीय खिलाड़ी को जगह दी है.

भारत के 4 खिलाड़ियों को मिली जगह

ब्रैड हॉग ने किया वर्तमान टेस्ट इलेवन का ऐलान, विराट को नजरअंदाज कर इन 4 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगह 1

ब्रैड हॉग ने ओपनिंग की जिम्मेदारी भारत के ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा को दी है. इन दोनों ही बल्लेबाजों का वर्तमान टेस्ट रिकॉर्ड काफी शानदार है. दोनों ही ओपनर बल्लेबाज फॉर्म में है.

ब्रैड हॉग ने नंबर-3 के लिए ऑस्ट्रेलया के मार्नस लाबुशेन को रखा है. वहीं नंबर-4 की पोजीशन पर उन्होंने स्टीव स्मिथ को शामिल किया है. नंबर-5 और नंबर-6 पर उन्होंने क्रमशः पाकिस्तान के बाबर आजम और भारत के अजिंक्य रहाणे को चुना है. एक अन्य भारतीय खिलाड़ी के तौर पर मोहम्मद शमी को भी रखा है.

क्विंटन डी कॉक को बनाया कप्तान और विकेटकीपर

ब्रैड हॉग ने किया वर्तमान टेस्ट इलेवन का ऐलान, विराट को नजरअंदाज कर इन 4 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगह 2

ब्रैड हॉग ने अपनी वर्तमान इलेवन का कप्तान साउथ अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक को बनाया है और इन्हें ही टीम की विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी सौपी है.

एक मुख्य स्पिनर के तौर पर उन्होंने अपनी इस वर्तमान इलेवन में ऑस्ट्रेलिया के नथॉन लियोन को रखा है. वहीं 3 तेज गेंदबाजों के तौर पर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस, भारत के मोहम्मद शमी और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर को रखा है.

इस प्रकार है ब्रैड हॉग द्वारा चुनी गई वर्तमान टेस्ट इलेवन

ब्रैड हॉग ने किया वर्तमान टेस्ट इलेवन का ऐलान, विराट को नजरअंदाज कर इन 4 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगह 3

मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, बाबर आज़म, अजिंक्य रहाणे, क्विंटन डी कॉक (कप्तान / विकेटकीपर), पैट कमिंस, मोहम्मद शमी, नील वैगनर, नथॉन लियोन

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग द्वारा चुनी गई यह टीम काफी संतुलित नजर आ रही है, निश्चित ही ये टीम दुनिया की किसी भी टेस्ट टीम को हराने की क्षमता रखती है.

हालांकि विराट कोहली द्वारा चुनी गई इस टीम में विराट कोहली, केन विलियमसन और जो रूट जैसे खिलाड़ियों को जगह नहीं मिल पाई है, जो निश्चित रूप में काफी चौंकाने वाली बात है.

Related posts