ब्रैड हॉग ने मजाकिया अंदाज में बताया स्टीव स्मिथ और बाबर आजम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्टीव स्मिथ और बाबर आजम में कौन है सर्वश्रेष्ठ ब्रैड हॉग ने बाबर को आगे रखते हुए दिया ये मजाकिया कारण 

स्टीव स्मिथ और बाबर आजम में कौन है सर्वश्रेष्ठ ब्रैड हॉग ने बाबर को आगे रखते हुए दिया ये मजाकिया कारण

पाकिस्तान के उभरते हुए सितारे बाबर आजम ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को फैन बना लिया है. अब इस बल्लेबाज की तुलना विराट कोहली और स्टीव स्मिथ जैसे बल्लेबाजो से हो रही है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ब्रैड हॉग ने बताया की बाबर आजम और स्टीव स्मिथ में से कौन मौजूदा समय में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है.

ब्रैड हॉग ने बताया बाबर आजम और स्टीव स्मिथ में कौन सर्वश्रेष्ठ

ब्रैड हॉग

एक साल के बैन के बाद ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने क्रिकेट में वापसी की और बल्ले से कमाल करके दिखा दिया. अब वो तीनों फ़ॉर्मेट में शानदार बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं. जबकि पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम पिछले एक साल से टेस्ट फ़ॉर्मेट में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. जिसके कारण अब इन दोनों खिलाड़ियों की तुलना की जा रही है.

ऐसा ही एक सवाल सोशल मीडिया पर फैन ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ब्रैड हॉग से पूछ  लिया तो उन्होंने इस सवाल का मजाकिया अंदाज में जवाब देते हुए कहा कि ‘बाबर, क्योंकि मैंने अब तक उन्हें आउट नहीं किया’ जबकि स्टीव स्मिथ के खिलाफ ब्रैड हॉग आईपीएल में और बिग बैश दोनों में खेल चुके हैं. जहाँ पर उन्होंने उन्हें आउट भी किया था.

बाबर आजम और स्टीव स्मिथ की तुलना गलत

स्टीव स्मिथ और बाबर आजम में कौन है सर्वश्रेष्ठ ब्रैड हॉग ने बाबर को आगे रखते हुए दिया ये मजाकिया कारण 1

बात अगर करें स्टीव स्मिथ की तो वो टेस्ट फ़ॉर्मेट में विश्व के नंबर एक बल्लेबाज हैं. ऐसा उन्होंने साबित करके दिखाया भी है. एशेज के दौरान उन्होंने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की थी वो बहुत शानदार है. उसके अलावा उन्होंने भारतीय सरजमीं पर भी अच्छा प्रदर्शन किया है.

जबकि यदि बाबर आजम की बात करें तो वो मौजूदा समय में टी20 फ़ॉर्मेट के नंबर एक बल्लेबाज हैं. जिसके कारण ही उन्हें अब टीम का कप्तान भी बना दिया गया है. हालाँकि एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में दोनों के रिकॉर्ड देखकर बात करें तो बाबर आजम बेहतर नजर आते हैं. जहाँ पर वो हाशिम अमला और विराट कोहली के रिकॉर्ड को चुनौती दे रहे हैं.

कोरोना वायरस के कारण मौजूदा समय में बंद है क्रिकेट

फर्स्ट क्लास

विश्व भर में इस समय कोरोना वायरस का खौफ है. जिससे अब तक 16.5 हजार लोग अपनी जान गँवा चुके हैं. जबकि 3.81 लाख लोग इस वायरस के चपेट में हैं. चीन, इटली, पाकिस्तान, ईरान, अमेरिका और भारत के इस लोग इससे जूझ रहे हैं. जिसके कारण अब क्रिकेट के खेल को भी बंद करना पड़ा है. आईपीएल जैसे बड़े लीग पर भी इस समय खतरा मंडरा रहा है.

Related posts