Brad Hogg

इसी साल अक्टुबर के महीने में टी-20 विश्व कप (T-20 World Cup) खेला जाना है जिसकी मेजबानी भारत करेगा. इसे शुरू होने में अब कुछ ही महीनें बाकी है, ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने हाल ही में आगामी विश्व कप से पहले एक बड़ी भविष्यवाणी की है. जिसमें उन्होनें इस सीजन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमों के नाम बताए हैं. गौरतलब है कि, हॉग ने इन टीमों में अपने देश ऑस्ट्रेलिया की टीम को शामिल ही नहीं किया है. तो चलिए इसी सिलसिले में इस आर्टिकल को आगे बढ़ाते हुए जानते हैं ब्रैड हॉग (Brad Hogg) की भविष्यवाणी वाली यह चार टीम कौन-सी हैं..

Brad Hogg ने ट्विटर पर शेयर किए चारों टीम के नाम

T20 World Cup 2021: Brad Hogg names his probable semi-finalists

दरअसल, बुधवार को ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक फैन के सवाल का जवाब देते हुए आगामी टी-20 विश्व कप (T-20 World Cup) सेमीफाइनल के लिए अपनी चार फेवरेट टीमों के नामों का ऐलान किया है. जिसमें हॉग ने भारत, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को विश्व कप सेमीफाइनल का दावेदार बताया है.

इस दौर हॉग ने अपने इस ट्वीट में आगे लिखा, “इन चारों टीमों के पास बल्लेबाजी में काफी गहराई है जिससे इन्हें बहुत मदद मिलेगी”. वहीं इस भविष्यवाणी में सबसे ज्यादा हैरानी की बात तो यही रही कि हॉग ने इस दौरान अपने देश ऑस्ट्रेलिया का ही नाम इस लिस्ट में शामिल किया है. इस लिहाज़ से वो भी इस सीजन में ऑस्ट्रेलिया टीम को कमजोर मान रहे हैं.

क्या इस बार मिलेगा नया विजेता?

New Zealand vs West Indies 1st T20I Live Telecast Channel in India and New Zealand: When and where to watch NZ vs WI Auckland T20I? | The SportsRush

ब्रैड हॉग (Brad Hogg) की इन चार टीमों पर नजर डाले तों उसमें केवल न्यूजीलैंड ही एक ऐसी टीम में हैं जिसने अब तक टी-20 वर्ल्ड कप एक भी खिताब नहीं जीता है. जबकि भारत ने 2007 में इस टुर्नामेंट का पहला टाईटल अपने नाम किया था. वहीं इंग्लैंड ने एक बार साल 2010 में जीता था और तीसरी टीम वेस्टइंडीज ने दो बार साल 2012 और 2016 में इस विश्व कप को अपने नाम किया था. हालांकि  इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने कहा है कि इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप विजेता बनने की प्रबल दावेदार है.

For decades, cricket has been considered the gentleman’s game. Fine pitch, critical bouncers, twist and turns, sweeps and lofts and running shoes all around. A game of elite class as well as exciting...