ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग ने रोहित शर्मा के जख्मों पर छिड़का नमक, गुस्से में हिटमैन फैंस 1

भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर पहुंच चुकी है। ऑस्ट्रेलिया पहुंची टीम में फिलहाल भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा नहीं गए हैं। रोहित शर्मा को फिटनेस की समस्या के चलते वनडे और टी20 टीम में शामिल नहीं किया गया है, तो वहीं उन्हें टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच के बाद विराट कोहली के स्थान पर आखिरी तीन टेस्ट मैच में शामिल किया गया है।

रोहित शर्मा हैं ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर चर्चा में

रोहित शर्मा को आखिर के तीन टेस्ट मैच में फिटनेस की समस्या से उबरने के बाद ही जगह दी जा सकती है। ऑस्ट्रेलिया के दौरे को लेकर रोहित शर्मा काफी चर्चा में हैं। एक तरफ वो फिटनेस को लेकर चर्चा बटोर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग ने रोहित शर्मा के जख्मों पर छिड़का नमक, गुस्से में हिटमैन फैंस 2

तो दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में जब नियमित कप्तान विराट कोहली पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद भारत लौट आएंगे तो टीम की टेस्ट कप्तानी को लेकर भी रोहित शर्मा का नाम खास तरह से सुर्खियों में शामिल है।

रोहित शर्मा के विदेशी जमीं के आंकड़ो पर सवाल

विराट कोहली ने पहले टेस्ट के बाद अपना नाम वापस ले लिया है, जो पितृत्व अवकाश पर जा रहे हैं। ऐसे में अब अगले तीन टेस्ट मैचों में टीम की कप्तानी को लेकर खास चर्चा है। वैसे तो अजिंक्य रहाणे के द्वारा ही कप्तानी करने की पूरी संभावना है, लेकिन कई लोगों का मत रोहित शर्मा की तरफ है।

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग ने रोहित शर्मा के जख्मों पर छिड़का नमक, गुस्से में हिटमैन फैंस 3

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग ने रोहित शर्मा के जख्मों पर छिड़का नमक, गुस्से में हिटमैन फैंस 4

रोहित शर्मा को फैंस कप्तान के रूप में देखना तो चाहते हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज रहे ब्रैड हॉग ने रोहित शर्मा को लेकर जो बात की है उसे सुन रोहित शर्मा के फैंस गुस्सा हो सकते हैं। ब्रैड हॉग ने रोहित शर्मा को कप्तान तो दूर उनके स्थान को लेकर ही सवाल खड़े कर दिए हैं।

ब्रैड हॉग ने कहा रोहित शर्मा का प्लेइंग इलेवन में ही नहीं है तय नाम

ब्रैड हॉग को ट्विटर पर एक फैन ने सवाल किया कि अजिंक्य रहाणे को आखिरी 3 टेस्ट में कप्तान बनाने पर आपका क्या विचार है? तो इस पर ब्रैड हॉग ने जवाब दिया कि “रहाणे अच्छा काम करेंगे। दूसरा एकलौता विकल्प रोहित शर्मा हैं, लेकिन उनका विदेशी सरजमीं पर रिकॉर्ड प्लेइंग इलेवन में भी उनकी जगह पक्की नहीं करता।”

वैसे रोहित शर्मा के फैंस को ब्रैड हॉग का ये कमेंट नागवार गुजरा होगा, लेकिन आंकड़ो पर गौर करें तो रोहित शर्मा का प्रदर्शन कुछ खास नहीं है। विदेशी जमीं पर रोहित की बात करें तो वो ऑस्ट्रेलिया में 31 की औसत से रन बना सके हैं, तो इंग्लैंड में 2 टेस्ट में केवल 34 रन ही बना सके हैं। इसके अलावा न्यूजीलैंड में 40.66 की औसत जरूर है, लेकिन दक्षिम अफ्रीका में 15.67 की औसत, श्रीलंका में 33.66 और वेस्टइंडीज में 25 की औसत से रन बने हैं।