ब्रैड हॉग ने बाबर आजम और केएल राहुल की तुलना पर कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बाबर आजम और केएल राहुल की तुलना कर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने इन्हें माना बेस्ट 

बाबर आजम और केएल राहुल की तुलना कर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने इन्हें माना बेस्ट

विश्व क्रिकेट में इन दिनों तो बल्लेबाजी की बात करें जिसमें कास तरह की प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है। कई ऐसे बल्लेबाज हैं जो अपनी चमक बिखेर रहे हैं लेकिन प्रतिस्पर्धा चार प्रमुख बल्लेबाज यानि फेब फॉर विराट कोहली, केन विलियम्सन, स्टीवन स्मिथ और जो रूट में मानी जा रही है जिनके बीच ये मजेदार मुकाबला हो रहा है।

बाबर आजम और केएल राहुल भी हैं फैब फॉर के नक्शेकदम पर

इस जोरदार मुकाबले के बीच कुछ ऐसे बल्लेबाज भी हैं जो इनके नक्शेकदम पर चलने की कोशिश करते हुए शुरुआती रूप दिखा चुके हैं। इसमें भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल भी एक हैं।

बाबर आजम और केएल राहुल की तुलना कर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने इन्हें माना बेस्ट 1

तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार युवा बल्लेबाज बाबर आजम ने भी अब तक के अपने करियर में दिखाया है कि वो भी क्रिकेट जगत के बड़े खिलाड़ी बनने को तैयार हैं।

बाबर आजम की तुलना की जाती है विराट कोहली के साथ

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में सालों बाद बाबर आजम जैसा खिलाड़ी देखने को मिला है। बाबर ने अब तक के अपने करियर में जिस तरह का प्रभावशाली प्रदर्शन किया है उसे देखते हुए तो उनमें खास तरह की काबिलियत दिखायी देती है। जो उन्हें मौजूदा युवा बल्लेबाज से अलग करती है।

बाबर आजम

बाबर ने अब तक तो पाकिस्तान के लिए करियर की शुरुआत किए करीब 4 साल का ही समय हुआ है लेकिन इस दौरान उन्होंने अपने आपको तीनों ही फॉर्मेट में स्थापित कर दिया है। बाबर के खेल ने क्रिकेट पंडितों को उनकी तुलना फैब फॉर या विराट कोहली से करने पर भी मजबूर कर दिया है।

लेकिन केएल राहुल और बाबर में से कौन है बेस्ट, जाने ब्रैड हॉग की जुबानी

लेकिन कोहली और फैब फॉर का लेवल अलग है। तो वहीं फिलहाल बाबर की तुलना केएल राहुल से की जा रही है। केएल राहुल ने भी पिछले कुछ महीनों में अपने खेल से खासा प्रभावित किया है। इसी कारण से बाबर और राहुल  में से बेस्ट की भी बातें होने लगी हैं।

बाबर आजम और केएल राहुल की तुलना कर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने इन्हें माना बेस्ट 2

इसी को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज ब्रैड हॉग ने फिर से इनकी तुलना को लेकर अपनी राय साझा की। ब्रैड हॉग ने बाबर को बेस्ट बताया है। ब्रैड हॉग ने कहा कि

पता है कि तुम(राहुल) कहां से आते हो। राहुल अलग-अलग परिदृश्यों में अपनी अनुकूलन क्षमता दिखाते हुए और साथ ही संयम बरतते हुए शानदार स्वभाव दिखाते हैं, लेकिन बाबर पाकिस्तान के लिए मुख्य शख्स हैं और उन्होंने राहुल की तुलना में लंबे समय तक काम किया है।”

Related posts