ब्रैड हॉग ने बाबर आजम-विराट कोहली की तुलना पर कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर ने विराट कोहली और बाबर आजम में इस खिलाड़ी को बताया बेस्ट क्रिकेटर 

ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर ने विराट कोहली और बाबर आजम में इस खिलाड़ी को बताया बेस्ट क्रिकेटर

क्रिकेट जगत में अलग-अलग दौर में अलग-अलग खिलाड़ियों के बीच तुलना होना आम बात है। क्रिकेट की शुरुआत से ही ये तुलनात्मक खेल चलता रहा है। जहां पर अपने-अपने दौर के खिलाड़ियों के बीच तुलना होती रही है। जैसे सचिन तेंदुलकर के साथ रिकी पोंटिंग या ब्रायन लारा की तुलना होती रही है वैसे ही विराट कोहली की ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ के साथ तुलना देखने को मिली है।

बाबर आजम की हो रही है विराट कोहली के साथ तुलना

इस समय तो जिस तरह से विराट कोहली का कद है उनसे कई बल्लेबाजों की तुलना आम बात है। इसी तरह से भारत के पडोसी पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम जिस तरह से हाइप बटोर रहे हैं उसे देखकर तो अब कोहली से बाबर की तुलना भी की जाती है।

ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर ने विराट कोहली और बाबर आजम में इस खिलाड़ी को बताया बेस्ट क्रिकेटर 1

पाकिस्तान क्रिकेट में वैसे तो कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। इन प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में बाबर आजम बहुत ही खास बनते जा रहे हैं। इस युवा हुनरमंद खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से फैंस के दिलों में ही जगह बना डाली है।

बाबर ने हाल के दिनों में हासिल किया है बहुत कुछ

अपने करियर की शुरुआत से ही विराट कोहली ने बहुत ही आकर्षक प्रदर्शन किया है और अब उसी राह पर पाकिस्तान के बाबर आजम चल रहे हैं। आजम का करियर भी काफी कुछ अब तक तो विराट कोहली से मिलता जुलता है। इस बल्लेबाज ने विश्व के तमाम मैदान जहां वो खेले हैं छाप छोड़ी है।

एशिया

बाबर आजम आज की पाकिस्तान टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं जो आने वाले दिनों में तो तीनों ही फॉर्मेट में कप्तानी तक के दावेदार हैं। फिलहाल बाबर के पास टी20 की कमान है। ये कप्तानी भी बाबर को उनके प्रदर्शन के बूते मिली है। हाल के दिनों में जो उन्होंने हासिल किया वो उन्हें श्रेष्ठ साबित करने के लिए काफी है।

ब्रैड हॉग को पूछा कोहली-बाबर में बेहतर कौन? मिला ये बढ़िया जवाब

लेकिन जब सवाल ये हो कि विराट कोहली और बाबर आजम में बेहतर कौन है? तो लगता है कि ये सवाल वाजिब नहीं है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज ब्रैड हॉग से एक फैन ने ये सवाल किया लेकिन ब्रैड हॉग ने बहुत ही अच्छे से इसका जवाब दिया।

ट्विटर पर ब्रैड हॉग ने जवाब देते हुए लिखा कि “मुझे विपदा में डाल रहे हो। कौन है बेहतर? दोनो अपने देश के  सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। ये एक महान परीक्षण होगा जब आप दोनों को एक साथ एक ही मैदान पर खेलते देख सकते हैं। चलो मैं  बेहतर प्रदर्शन की सराहना करता हूं कि कोहली सीनियर है, बाबर जूनियर।

Related posts