ब्रैड हॉग ने बताया, रोहित शर्मा और विराट कोहली में भारत के लिए कौन बेहतर कप्तान?

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

ब्रैड हॉग ने बताया, रोहित शर्मा और विराट कोहली में भारत के लिए कौन बेहतर कप्तान 

ब्रैड हॉग ने बताया, रोहित शर्मा और विराट कोहली में भारत के लिए कौन बेहतर कप्तान

विश्व कप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम के हार के बाद से विराट कोहली को कप्तानी से हटाने की मांग हो रही है। उनकी जगह रोहित शर्मा को भारतीय वनडे और टी-20 टीम को कप्तानी देने की बात की जा रही है। विराट की कप्तानी में भारतीय टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन आज तक उनके नाम एक भी वनडे या टी-20आई का टूर्नामेंट नहीं है। इसी वजह से उन्हें सिर्फ टेस्ट मैच में कप्तान बनाये रखने को मीडिया में भी चर्चा तेज है।

रोहित शर्मा का शानदार रिकॉर्ड

रोहित शर्मा को काफी कम मौकों पर भारतीय टीम की कप्तानी मिली है लेकिन उनके नाम वनडे और टी-20 टूर्नामेंट में जीत दर्ज हैं। टीम ने निदाहास ट्रॉफी और फिर एशिया कप उनकी कप्तानी में ही जीती थी।

इसके अलावा आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी रोहित शर्मा के आसपास भी नहीं है। रोहित के पास कप्तान के रूप में सबसे ज्यादा 4 आईपीएल ट्रॉफी है वहीं विराट कोहली को करीब 7 सीजन कप्तानी के बाद भी पहली ट्रॉफी का इंतजार है।

ब्रैड हॉग ने बताई राय

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हॉग ने रोहित शर्मा और विराट कोहली में से बेहतर भारतीय कप्तान चुना है। हॉग आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और केकेआर का भी हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने माना कि रोहित का आईपीएल रिकॉर्ड शानदार है लेकिन विराट भारतीय टीम के लिए सही हैं। अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा

“आईपीएल में रोहित शर्मा विराट कोहली के मुकाबले काफी अधिक फाइनल में रहे हैं, लेकिन जहां तक भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी करने वाले व्यक्ति की बात है, तो वह विराट कोहली ही होंगे। वह बल्लेबाजी में, फील्ड में और ट्रेनिंग में आगे से टीम का नेतृत्व करते हैं। वह सबसे फिट भारतीय क्रिकेटर में शामिल हैं। वह एक बेहतरीन रणनीतिज्ञ भी है। पिछले साल की तुलना में वह जिस तरह से मैदान पर और मैदान के बाद खुद को संचालित कर रहे है वह असाधारण है।”

Related posts