विराट कोहली

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के दूसरे हाफ के पूरा होने को लेकर इन दिनों चर्चा जरूर है। जो सितंबर-अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात में पूरा होने जा रहा है। आईपीएल के इस सीजन के 29 मैच के बाद ही कोरोना के कारण इसे रोक दिया था, इसके बाद अब बचे 31 मैच का शेड्यूल जारी हो चुका है।

रिटेन खिलाड़ियों पर है हर किसी की नजरें

आईपीएल के इस सीजन की चर्चा के बीच हर किसी की नजरें अगले साल होने वाले मेगा ऑक्शन पर टिकी हैं। अगले सीजन में आईपीएल में 2 नई टीमें जुड़ने जा रही है, तो साथ ही मेगा ऑक्शन भी होने जा रहा है।

एबी डिविलियर्स को छोड़ इन 4 खिलाड़ियों को रिटेन करेगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 1

मेगा ऑक्शन से पहले माना जा रहा है कि सभी टीमों को अपने मौजूदा खिलाड़ियों में से 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने की छूट दी जा सकती है। ऐसे में सभी टीमों के रिटेन खिलाड़ियों के बारे में हर कोई जानना चाह रहा है।

ब्रैड हॉग ने बताए आरसीबी के 4 रिटेन खिलाड़ियों के नाम

इसी बीच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में इनके रिटेन खिलाड़ियों की बता करें तो इसमें एबी डीविलियर्स और विराट कोहली का नाम तो तय ही माना जा सकता है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने आरसीबी के रिटेन करने वाले 4 खिलाड़ियों के नाम बताए हैं जिसमें एबी डीविलियर्स नहीं है।

एबी डिविलियर्स को छोड़ इन 4 खिलाड़ियों को रिटेन करेगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 2

एबी डीविलियर्स का नाम नहीं होने से हर कोई चौंक सकता है, लेकिन ब्रैड हॉग ने आरसीबी की टीम के रिटेन खिलाड़ियों को लेकर अपनी पसंद के खिलाड़ियों के नाम बताए जिसमें उन्होंने एबी डीविलियर्स को रिटेन खिलाड़ियों में नहीं चुना और इसके पीछे का कारण भी बताया।

रिटेन खिलाड़ियों में नहीं लिया एबी डीविलियर्स का नाम

ब्रैड हॉग ने जिन 4 खिलाड़ियों के नाम रिटेन में शामिल किए हैं उसमें कप्तान विराट कोहली, मोहम्मद सिराज, एबी डीविलियर्स और युजवेन्द्र चहल को माना है। ब्रैड हॉग का मानना है कि आरसीबी भारतीय खिलाड़ियों को ही रिटेन करने में दिलचस्पी दिखा सकती है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि

“खिलाड़ियों में 4 साल के लिए निवेश करना होगा। इसी वजह से मैं विराट कोहली, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, देवदत्त पडिक्कल को रिटेन करूंगा। स्थानीय खिलाड़ियों का महत्व ज्यादा होता है और इसी वजह से मैं इनका चयन करूंगा। मैं देखना चाहूंगा कि एबी डीविलियर्स कितने साल तक और खेलना चाहते हैं और इसके बाद ही कोई फैसला लूंगा। जैमिसन को भी रिलीज किया जा सकता है, क्योंकि विदेशी प्लेयर्स में इनवेस्ट करना रिस्की हो सकता है।”