ग्लोबल कनाडा टी20 लीग : 40 साल की उम्र में आया शाहिद अफरीदी नाम का तूफ़ान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ग्लोबल कनाडा टी20 लीग : 40 साल की उम्र में आया शाहिद अफरीदी नाम का तूफ़ान, चौकें-छक्कों की लगाई झड़ी 

ग्लोबल कनाडा टी20 लीग : 40 साल की उम्र में आया शाहिद अफरीदी नाम का तूफ़ान, चौकें-छक्कों की लगाई झड़ी

इंग्लैंड में हुए इंटरनेशनल क्रिकेट धूम-धड़ाके के खत्म होने के बाद अब इन दिनों कनाडा में सितारों से लेस ग्लोबल कनाडा टी20 लीग खेला जा रहा है। इस टी20 लीग के रोमांच के बीच रविवार को इस सीजन का छठा मुकाबला खेला गया जहां  ब्रेमटॉन वूल्व्स और एडमोन्टन रॉयल्स की टीमें आमने-सामने थी।

ब्रेमटॉन वूल्व्स ने एडमोन्टन रॉयल्स को 27 रनों से हराया

ग्लोबल कनाडा टी20 लीग में रविवार को दो मैच खेले गए जिसमें दूसरा मैच ब्रेमटॉन वूल्व्स और एडमोन्टन रॉयल्स के बीच खेला गया। इस मैच में ब्रेमटॉन वूल्व्स की टीम एडमोन्टन रॉयल्स पर भारी पड़ी।

ग्लोबल कनाडा टी20 लीग : 40 साल की उम्र में आया शाहिद अफरीदी नाम का तूफ़ान, चौकें-छक्कों की लगाई झड़ी 1

इस मैच में ब्रेमटॉन वूल्व्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 207 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में एडमोन्टन रॉयल्स ने अच्छी कोशिश के बाद भी 180 रन ही बना सकी और मैच को 27 रनों से गंवा दिया।

अफरीदी की तूफानी पारी से ब्रेमटॉन वूल्व्स ने बनाए 207 रन

ब्रेमटॉन वूल्व्स के कप्तान कोलिन मुनरो ने टॉस जीतने के साथ ही पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उनके लिए सलामी जोड़ी के रूप में पिछले मैच में धमाका करने वाले लेंडल सिमंस और जॉर्ज मुर्से बल्लेबाजी करने उतरे। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने 4.1 ओवर में ही 43 रन जोड़ दिए। मुर्से के 12 गेंदों में 20 रन पर आउट होने के बाद कप्तान कोलिन मुनरो बल्लेबाजी करने आए। मुनरो ने 9 रन ही बनाए लेकिन सिमंस के साथ 40 रन जोड़े।

ग्लोबल कनाडा टी20 लीग : 40 साल की उम्र में आया शाहिद अफरीदी नाम का तूफ़ान, चौकें-छक्कों की लगाई झड़ी 2

टीम के 97 रनों के स्कोर पर लैंडल सिमंस के 34 गेंदों में 59 रन बनाकर आउट होने के बाद शाहिद अफरीदी बल्लेबाजी करने आए। अफरीदी ने आते ही करारे शॉट्स खेले। बूम-बूम अफरीदी ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 40 गेंद में 81 रन बनाते हुए अपनी टीम के स्कोर को 20 ओवर में 5 विकेट पर 207 पर पहुंचा दिया।

एडमोन्टल रॉयल्स नहीं कर सकी लक्ष्य का पीछा, लगातार दूसरी हार

इसके जवाब में फाफ डू प्लेसिस की अगुवायी वाली टीम एडमोन्टन रॉयल्स की टीम बल्लेबाजी करने उतरी। उनके सलामी बल्लेबाज नवनीत धाली वाल और रिची बेरिंगटन ने 4.2 ओवर में ही 44 रन जोड़ डाले।  लेकिन 46 के स्कोर तक दोनों ही सलामी बल्लेबाज पैवेलियन लौट गए। धालीवाल ने 15 और बैरिंगटन ने 28 रन बनाए।

ग्लोबल कनाडा टी20 लीग : 40 साल की उम्र में आया शाहिद अफरीदी नाम का तूफ़ान, चौकें-छक्कों की लगाई झड़ी 3

इसके बाद कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने कुछ शॉट्स खेले, लेकिन दूसरी तरफ हफिज 5 रन ही बना सके। इसके बाद जेम्स नीशेम बल्लेबाजी करने आए तो कुछ ही देर में प्लेसिस 21 रन बनाकर आउट हो गए। नीशेम ने 18 गेंद में 33 और शादाब खान ने 18 गेंद में 27 रन बनाकर कुछ कोशिश की लेकिन विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा। आखिर में एनमोन्ट 20 ओवर में 9 विकेट पर 180 रन ही बना सकी। जिसमें दसवें विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी भी शामिल रही। इस तरह से ब्रेमटॉन वूल्व्स ने 27 रन से मैच अपने नाम किया।

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts