क्या महेन्द्र सिंह धोनी खेलेंगे टी-20 विश्व कप या नहीं? ड्वेन ब्रावो ने दिया जवाब 1

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी पिछले कुछ समय से लगातार बाहर हैं। महेन्द्र सिंह धोनी इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के बाद से ही इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। पिछली कुछ सीरीज से उन्हें भारतीय टीम में नहीं देखने के कारण उनके टी20 विश्व कप में खेलने को लेकर संदेह की स्थिति है।

ड्वेन ब्रावो को है धोनी के विश्व कप खेलने का पूरा भरोसा

भारतीय क्रिकेट फैंस अब तक ये नहीं समझ रहे हैं कि ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में महेन्द्र सिंह धोनी खेलेंगे या नहीं। क्योंकि इस बात को लेकर कोई संकेत नहीं मिल रहा है । ऐसे में हर किसी के मन में ये बात हिचकोले मार रही है।

क्या महेन्द्र सिंह धोनी खेलेंगे टी-20 विश्व कप या नहीं? ड्वेन ब्रावो ने दिया जवाब 2

एमएस धोनी को लेकर भले ही स्थिति साफ नहीं हुई है लेकिन आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के लिए खेलने वाले ड्वेन ब्रावो को चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान यानि भारतीय टीम पूर्व कप्तान के खेलने का भरोसा है।

डीजे ब्रावो ने कहा, धोनी ने नहीं कहा है कि वो ले रहे हैं संन्यास

ड्वेन ब्रावो ने तो दो-टूक कहा है कि धोनी ने अभी संन्यास की घोषणा नहीं की है ऐसे में वो खेलेंगे। ड्वेन ब्रावो ने कहा टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ हुए इंटरव्यू के दौरान कहा कि “धोनी ने कभी संन्यास लिया ही नहीं है। इसलिए मुझे लगता है कि वो विश्व टी20 में शामिल होंगे। एमएस ने कभी भी क्रिकेट के बाहर की चीजों को प्रभावित नहीं होने दिया है और उन्होंने हमें यही सिखाया है और कहा है कि हमें कभी घबराना नहीं चाहिए, और अपनी क्षमताओं पर भरोसा करना चाहिए।”

क्या महेन्द्र सिंह धोनी खेलेंगे टी-20 विश्व कप या नहीं? ड्वेन ब्रावो ने दिया जवाब 3

धोनी

इसके बाद ड्वेन ब्रावो ने वेस्टइंडीज की टीम में वापसी को लेकर कहा कि वो कीरोन पोलार्ड के नेतृत्व में वेस्टइंजीज टीम को वापस लाने में मदद करना चाहते हैं और अब भविष्य में टीम का हिस्सा बनने की उम्मीद कर रहे हैं।

कुछ सीनियर खिलाड़ियों के आने से हम फिर से बन सकते हैं विश्व चैंपियन

रिटायरमेंट लेने के बाद फिर से वापसी करने की बात कर रहे ड्वेन ब्रावो ने कहा कि “मुझे शारीरिक रूप से अच्छा लग रहा है और मेरे पास अभी भी बहुत कुछ है। मैं ऑफ फील्ड राजनीति के कारण रिटायर हुआ था। लेकिन लीडरशिप में बदलाव के बाद मैदान में उतरने अलग होगा। इसलिए मुझे लगता है कि ये वापस आने का अच्छा समय है।”

क्या महेन्द्र सिंह धोनी खेलेंगे टी-20 विश्व कप या नहीं? ड्वेन ब्रावो ने दिया जवाब 4

ड्वेन ब्रावो ने वेस्टइंडीज की युवा टीम को लेकर कहा कि “ये एक बहुत ही प्रतिशाभाली, जीवंत और युवा टीम है। अगर इन युवा प्रतिभा को ठीक से प्रबंधित किया जाए तो अच्छा रहेगा और आन्द्रे रसेल, सुनील नरेन और मेरे जैसे सीनियर खिलाड़ी फिर से लौट सकते हैं। तो हम फिर से विश्व विजेता हो सकते हैं।”