ब्रेकिंग न्यूज़: बांग्लादेश के खिलाफ बीसीसीआई ने किया सीरीज की घोषणा

nishant / 03 August 2016

बीसीसीआई ने आखिरकार उस सीरीज की घोषणा कर दिया, जिसका क्रिकेट प्रसंशको कों काफी दिनों से इंतजार था, बीसीसीआई ने 2017 फरवरी में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज की घोषणा कर दिया है, बीसीसीआई ने इस सीरीज की घोषणा अपने अधिकारिक ट्वीटर के जरिये किया.

पहले यह सीरीज इसी साल अगस्त  में खेली जानी थी, लेकिन बाद में बीसीसीआई ने इस सीरीज को कैंसिल कर दिया था, बीसीसीआई ने इस सीरीज को भारतीय टीम के काफी टाइट शेड्यूल की वजह से कैंसिल किया था. पहले इस सीरीज में एक टेस्ट मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाने वाला था.

2016-17 में भारतीय टीम कों 17 टेस्ट मैच खेलना है, ऐसे में बांग्लादेश के साथ 1 टेस्ट सीरीज खेलने के लिए भारतीय टीम के पास समय नहीं था, लेकिन अब बीसीसीआई ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड कों निराश न करते हुए यह सीरीज अगले साल 8 फरवरी कों कराने की घोषणा किया है.

भारत और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारत में एक टेस्ट जो 8 फरवरी से 12 फरवरी के बीच हैदराबाद के राजीव गाँधी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने की घोषणा किया है.

यह पहला मौका होगा, जब बांग्लादेश की टीम भारत में कोई टेस्ट सीरीज खेलने भारत आ रही होगी, इससे पहले जीतने भी टेस्ट मैच भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गये है, वो सभी टेस्ट मैच भारत से बाहर ही खेले गये है, लेकिन इस बार पहली बार भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज भारत में खेली जायेगी.

इस सीरीज के लिए सम्भावित टीम:

विराट कोहली (कप्तान), अंजिक्य रहाने (उपकप्तान), मुरली विजय, के.एल राहुल, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रिधिमान साहा, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, रविचन्द्र अश्विन, रविन्द्र जड़ेजा, अमित मिश्रा.

Related Topics