आज के सभी बड़ी खबरों पर एक नजर............... | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आज के सभी बड़ी खबरों पर एक नजर…………… 

इस आर्टिकल के माध्यम से हम आज के उन सभी खबरों पर नजर डाल रहे है, जिन्होंने खेल जगत में अधिक सुर्खिया बटोरी, जिनमे ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड द्वारा बांग्लादेश दौरा रद्द करना मुख्य है, जबकि आज का दिन भारत के लिए भी काफी स्पेशल है, क्यूंकि भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा ने अपने जोड़ीदार मार्टिन हिंगिस के साथ मिलकर महिला युगल में एक औरउपलब्धी हासिल की है, और आज उन्होंने ग्वांगझू ओपन में महिला युगल के सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई है.

यहाँ पर सभी बड़ी खबरे संछेप में दी गयी है.

1.ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने किया बांग्लादेश दौरा रद्द:

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने अगले महीने होने वाली बांग्लादेश के खिलाफ अपना दौरा रद्द कर दिया है, हालाँकि इसके पीछे कोई ठोस कारण न बताते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ये दौरा रद्द कर दिया, अब ये सीरीज कब होगी इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है, इस दौरे के लिए दोनों देशो ने अपने-अपने टीम की घोषणा कर दी थी, और अगले महीने ये सीरीज होना लगभग तय था.

2. सानिया मिर्जा और  मार्टिन हिंगिस की जोड़ी ने ग्वांगझू ओपन में महिला युगल के सेमीफाइनल में बनाया जगह:

भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा को महिला युगल के डबल में टक्कर देना किसी भी खिलाड़ी के बस की बात नहीं है, वैसे भी इस समय ये खिलाड़ी इस युगल रैंकिंग में टॉप पर है, और आज इसने भारतीय प्रसंशको को एक और ख़ुशी दी है, सानिया ने आज ग्वांगझू ओपन में महिला युगल के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है.

 

3.श्रीनिवासन बीसीसी अध्यक्ष पद की दौड़ से बाहर: शरद पवार

पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष और MCA प्रेसिडेंट शरद पवार ने मीडिया के सामने इस बात से पर्दा उठाते हुए ये बात साफ़ किया, कि पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष एन.श्रीनिवासन ने खुद उनसे मुलाकत कर इस बात को बताया है, कि वो बीसीसीआई अध्यक्ष पद की दौड़ से बाहर है. पवार ने कहा डालमिया के अंतिम संस्कार के समय कोलकाता से मै जल्दी वापस आ गया था, और श्रीनिवासन देर से पहुंचे थे, इसलिए उन्होंने अब मुझे मिलकर इस बात से अवगत कराया है, कि वो इस दौड़ में नहीं है.

4.गांगुली के CAB प्रेसिडेंट से खुश नहीं है लोग: सूत्र

अगर सूत्रों की माने तो अभी हाल ही में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को बंगाल क्रिकेट बोर्ड (CAB) का स्थाई प्रेसिडेंट नियुक्त किया है, लेकिन लोग इससे खुश नहीं नजर आ रहे है, और इसे ममता की राजनितिक साजिस बताते हुए गलत फैसला बता रहे है, जबकि कुछ लोग गांगुली के पक्ष में है.

5. क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने लांच किया गाँधी-मंडेला सीरीज का प्रोमो विडियो:

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने गाँधी-मंडेला सीरीज का प्रोमो विडियो लांच किया है, जिसमे गाँधी-मंडेला के साथ साथ सचिन कालिस और पूर्व क्रिकेट दिग्गजों के साथ क्रिकेट इतिहास के महत्वपूर्ण मैचो पर नजर डाला गया है, इस विडियो को लोगो के बिच काफी पसंद किया जा रहा है, वैसे भी साउथ अफ्रीका और भारत के बिच हमेशा से ही अच्छे रिश्ते रहे है.

*इस आर्टिकल में सिर्फ आज के मुख्य समाचार को सम्मिलित किया गया है, पुरे खबर के लिए www.hindi.sportzwiki.comपर जाए और खेल जगत के सभी खबरों का आनन्द उठाये.

Related posts

Leave a Reply