अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद ब्रेंडन मैक्कुलम ने शुरू की नयी पारी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद ब्रेंडन मैक्कुलम ने शुरू की नयी पारी 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद ब्रेंडन मैक्कुलम ने शुरू की नयी पारी

न्यूज़ीलैण्ड टीम के पूर्व आक्रामक बल्लेबाज़ ब्रेंडन मैक्कुलम ने 2016 के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया था, हालाँकि उसके बाद वह दुनिया भर में हो रही टी20 लीग्स में खेलते हुए भी नज़र आते रहे. विडियो: आज तक नहीं देखी होगी ऐसी शानदार फील्डिंग

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद ब्रेंडन मैक्कुलम ने शुरू की नयी पारी 1

ब्रेंडन मैक्कुलम ने न्यूज़ीलैण्ड की टीम में एक विकेटकीपर बल्लेबाज़ की तरह जगह बनायी थी, हालाँकि अपने करियर के अंत तक ब्रेंडन मैक्कुलम ने कीपिंग नहीं की.

ब्रेंडन मैक्कुलम ने न्यूज़ीलैण्ड की टीम की तरफ़ से 2002 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ डेब्यू किया था. ब्रेंडन मैक्कुलम ने जब डेब्यू किया था, उस समय उनके करियर की शुरुआत कुछ खास अच्छी नहीं हुई थी, लेकिन कुछ समय बाद ब्रेंडन मैक्कुलम को भी एडम गिलक्रिस्ट की तरह विस्फ़ोटक विकेटकीपर बल्लेबाज़ का नाम मिल गया.

2008 में शुरू हुई भारत की प्रसिद्ध टी20 लीग, आईपीएल में ब्रेंडन मैक्कुलम को कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम में जगह मिली, जहाँ उन्होंने आईपीएल के पहले ही मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की और नाबाद 158 रन बनाये, जिसमें उनके बल्ले से 13 छक्के भी निकले थे.  सन्यास लेने के बाद भी ब्रेंडन मैक्कुलम ने बनाया बहुत बड़ा रिकॉर्ड

उसके बाद साल 2012 में ब्रेंडन मैक्कुलम को न्यूज़ीलैण्ड की टीम का कप्तान बना दिया गया.

इतना प्रसिद्ध होने के बाद भी ब्रेंडन मैक्कुलम अभी तक ट्विटर पर नहीं आये थे. कई बार उनसे इंटरव्यू के दौरान कहा गया था, कि सर आपको ट्विटर पर आकर अपने प्रसंशको से बात करनी चाहिए, लेकिन ब्रेंडन मैक्कुलम ने हमेशा ही इस बात से मुँह मोड़ा था.

एक बार ब्रेंडन मैक्कुलम की टीम के साथी खिलाड़ी स्कॉट स्टाएरस ने भी उन्हें ट्विटर पर आने के लिए कहा था, तो उस समय भी ब्रेंडन मैक्कुलम ने उनसे साफ़ इंकार कर दिया था.

लेकिन अभी फ़रवरी 2017 में ब्रेंडन मैक्कुलम ने ट्विटर से अपना नाता जोड़ लिया है. साउथ अफ्रीका के साथ होने वाली सीरीज से पहले न्यूज़ीलैण्ड की टीम में शामिल हुआ दिग्गज खिलाड़ी

ट्विटर से नाता जोड़ते ही ब्रेंडन मैक्कुलम ने पहला ट्वीट करते हुए लिखा, “माफ़ी चाहता हूँ स्कॉट स्टाएरस. मैं ट्विटर पर हूँ.”

Related posts