वीडियो: ब्रेंडन मैकुलम और बेन कटिंग क्रिकेट का सबसे बेहतरीन कैच लेने में रहे विफल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वीडियो: ब्रेंडन मैकुलम और बेन कटिंग ने पकड़ा होता ये कैच तो होता क्रिकेट इतिहास का सर्वश्रेष्ठ कैच 

वीडियो: ब्रेंडन मैकुलम और बेन कटिंग ने पकड़ा होता ये कैच तो होता क्रिकेट इतिहास का सर्वश्रेष्ठ कैच

बिग बैश लीग में आज एडिलेड स्ट्राइकर्स और ब्रिसबेन हीट के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। यह इस टूर्नामेंट का 50वां मुकाबला भी है। टॉस जीतकर ब्रिसबेन हीट ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में मैदान पर एक बार फिर ब्रेंडम मैकुलम स्पेशल देखने को मिला। उन्होंने मैदान पर रक बार फिर कुछ ऐसा किया कि सभी की सांसे रुक गयी।

वीडियो: ब्रेंडन मैकुलम और बेन कटिंग ने पकड़ा होता ये कैच तो होता क्रिकेट इतिहास का सर्वश्रेष्ठ कैच 1

मैकुलम ने कैच लपकने की कोशिश की

वीडियो: ब्रेंडन मैकुलम और बेन कटिंग ने पकड़ा होता ये कैच तो होता क्रिकेट इतिहास का सर्वश्रेष्ठ कैच 2

ब्रेंडम मैकुलम ने भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो लेकिन फिटनेस में आज भी वह बेहतरीन खिलाड़ियों को मात दे सकते हैं। आज मैच में बेन कटिंग के साथ मिलकर उन्होंने एक और कैच लेने की कोशिश की।

एडिलेड की पारी के 15वें ओवर की पांचवीं गेंद पर बल्लेबाजी कर रहे माइकल नेसर ने मिड विकेट के ऊपर से छक्का जड़ने की कोशिश की लेकिन वहां फील्डिंग कर रहे ब्रेंडम मैकुलम ने हवा में उड़ते हुए गेंद अंदर फेंकने की कोशिश की।

कोशिश रही नाकाम

वीडियो: ब्रेंडन मैकुलम और बेन कटिंग ने पकड़ा होता ये कैच तो होता क्रिकेट इतिहास का सर्वश्रेष्ठ कैच 3

ब्रेंडम मैकुलम ने गेंद तो अन्दर फेंक दी और उनके साथ खिलाड़ी बेन कटिंग ने हवा में उड़ते हुए उस गेंद को लपक भी लिया। हालाँकि, गेंद लपकने के दौरान ही मैकुलम का पैर बाउंड्री लाइन में टच हो गया था।

मैकुलम ने यहाँ खेल भावना दिखाते हुए तुरंत छक्के का इशारा किया। उनके साथी खिलाड़ी और कॉमेंट्रेटर को लगा की ब्रिसबेन को विकेट मिल गया है लेकिन मैकुलम के इशारे ने सभी को निराश कर दिया।

2016 में लिया था संन्यास

वीडियो: ब्रेंडन मैकुलम और बेन कटिंग ने पकड़ा होता ये कैच तो होता क्रिकेट इतिहास का सर्वश्रेष्ठ कैच 4

न्यूजीलैंड के कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज ब्रेंडम मैकुलम ने 2016 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना अंतिम टेस्ट मैच खेला था। इस मैच में उन्होंने विस्फोटक बल्लेबाजी की थी।

उस मैच की पहली पारी में उन्होंने सिर्फ 79 गेंद में 145 रन बनाये थे। इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ने के बाद वह दुनिया भर की टी-20 लीग में खेलते नजर आते हैं। इसके बावजूद आईपीएल नीलामी में उन्हें कोई खरीददार नहीं मिला था।

देखें वीडियो:

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts

Leave a Reply