ब्रेंडन मैकुलम इस आईपीएल टीम के बन सकते हैं असिस्टेंट कोच: रिपोर्ट्स

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

REPORTS: ब्रेंडन मैकुलम इस आईपीएल टीम के बन सकते हैं असिस्टेंट कोच 

REPORTS:  ब्रेंडन मैकुलम इस आईपीएल टीम के बन सकते हैं असिस्टेंट कोच

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम ने कुछ दिनों पहले ही क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। उन्होंने 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। उसके बाद से वह दुनिया भर में होने वाली टी-20 लीग में खेल रहे थे। पिछले साल आईपीएल की नीलामी से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने रिलीज कर दिया और नीलामी में कोई खरीददार नहीं मिला।

ब्रेंडन मैकुलम को नई जिम्मेदारी!

ब्रेंडन मैकुलम

ब्रेंडन मैकुलम की कोलकाता में वापसी हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि वह दो बार की आईपीएल विजेता केकेआर के असिस्टेंट कोच की जिम्मेदारी उठा सकते हैं। वह आईपीएल में केकेआर के लिए खेल भी चुके हैं।

वह ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार, कैरेबियन प्रीमियर लीग की टीम के कोच ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के मुख्य कोच का पद भी संभालेंगे। इन दोनों टीमों के मालिक शाहरुख़ खान ही हैं और इसी वजह से उन्हें यह जिम्मेदारी मिल सकती है।

पहले मैच में ही किया कमाल

ब्रेंडन मैकुलम ने आईपीएल के पहले ही मैच को यादगार बना दिया था। कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए सलामी बल्लेबाज करने आये मैकुलम ने 158 रनों की विस्फोट पारी खेलकर पूरी दुनिया की नजर आईपीएल की तरफ खींचा था।

केकेआर के बाद वह कोच्ची टस्कर्स केरला, चेन्नई सुपर किंग, गुजरात लायंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल चुके हैं। कोलकाता की फ्रेंचाइजी ने कुछ समय पहले ही मुख्य कोच जैक कैलिस और असिस्टेंट कोच साइमन कैटिच को हटा दिया था।

ऐसा रहा इंटरनेशनल करियर

पूर्व कीवी कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने न्यूजीलैंड के लिए 101 टेस्ट मैच खेले हैं और 6453 रन बनाए थे। इसमें उनका सबसे बड़ा स्कोर 302 भारत के खिलाफ ही आया था। उन्होंने 260 एकदिवसीय मैच खेले और 96.37 के स्ट्राइक रेट के साथ 6083 रन बनाए।

उनकी कप्तानी में न्यूजीलैंड टीम पहली बार विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी। 2015 में हुए इस विश्व कप में टीम फाइनल मुकाबले से पहले अजेय रही थी लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

Related posts