ब्रेडन मैकुलम ने अपनी आल-टाइम फेवरेट XI का किया ऐलान, कोहली, धोनी को नहीं मिली जगह | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

ब्रेडन मैकुलम ने अपनी आल-टाइम फेवरेट XI का किया ऐलान, कोहली, धोनी को नहीं मिली जगह 

ब्रेडन मैकुलम ने अपनी आल-टाइम  फेवरेट XI का किया ऐलान, कोहली, धोनी को नहीं मिली जगह

न्यूज़ीलैण्ड की पूर्व कप्तान ब्रेडन मैकुलम ने अपने आल-टाइम फेवरेट XI की घोषणा की हैं. मैकुलम ने अपनी टीम लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड के ऑफिसियल यूटियूब पर पोस्ट की हैं. मैकुलम ने अपनी टीम न्यूज़ीलैण्ड के 2 गेंदबाजो को शामिल किया हैं.

पूर्व वेस्ट-इंडीज क्रिकेटर सर विवियन रिचर्ड्स, मैकुलम की टीम में कप्तान की भूमिका में हैं. मैकुलम ने वेस्ट-इंडीज के आक्रामक बल्लेबाज़ क्रिस गेल को भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के साथ पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी दी हैं.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग टीम में नंबर 3 पर जगह दी गयी है,  जबकि वेस्ट-इंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ब्रयान लारा को मैकुलम ने 4 नंबर पर रखा हैं. मैकुलम की टीम में 5वे नंबर पर टीम के कप्तान विवियन रिचर्ड्स है, और 6 नंबर पर मैकुलम ने क्रिकेट इतिहास के सबसे महान आल-राउंडर जैक कैलिस को रखा हैं.

मैकुलम की टीम में विकेटकीपर की भूमिका में ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट हैं, जिन्हें मैकुलम ने 7 नंबर पर रखा हैं.

न्यूज़ीलैण्ड के पूर्व कप्तान मैकुलम ने टीम में वर्तमान के महान बल्लेबाज़ एबी डीविलिएर्स, विराट कोहली और एम.एस. धोनी को टीम में नहीं चुना जाना, मैकुलम का यह फैसला क्रिकेट फैन्स के लिए बेहद हैरान करने वाला हैं.

मैकुलम की टीम में तेज गेंदबाजी की कामान ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज़ मिचेल जॉनसन को दी हैं, जबकि उनके सहयोग के लिए टीम में न्यूज़ीलैण्ड के 2 तेज गेंदबाज़ टिम साउथी और ट्रेंट बोल्ट हैं. स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज़ शेन वार्न की दी है.

वसीम अकरम, ग्लेंन मैकग्राथ, डेल स्टेन जैसे दिग्गज गेंदबाजो को मैकुलम की टीम में जगह नहीं मिली हैं, जबकि न्यूज़ीलैण्ड की साउथी और बोल्ट टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. यह क्रिकेट फैन्स के लिए कुछ हैरान कर देने वाला पल हैं.

इंग्लैंड के समिति ओवरों की कप्तान इयान मॉर्गन ने भी कुछ दिनों पहले कुछ ऐसा किया था, मॉर्गन की टीम में सचिन तेंदुलकर को जगह नहीं मिली थी जबकि एम.एस. धोनी टीम में जगह बनाने में नाकामयाब रहे थे.

ब्रेडन मैकुलम की आल-टाइम XI टीम : क्रिस गेल, सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, ब्रायन लारा, विवियन रिचर्ड्स(C), जैक कैलिस, एडम गिलक्रिस्ट (wk), मिचेल जॉनसन, शेन वार्न, टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट.

विडियो पर के नज़र जहाँ ब्रेडन मैकुलम ने अपनी टीम का खुलासा किया.

 

Related posts