इंग्लैंड के नए टेस्ट कोच बनने के बाद ब्रैंडन मैकुलम की पहली प्रतिक्रिया, कप्तान बेन स्टोक्स को लेकर कही बड़ी बात 1
CHRISTCHURCH, NEW ZEALAND - FEBRUARY 20: Brendon McCullum of New Zealand looks on during the anthem during day one of the Test match between New Zealand and Australia at Hagley Oval on February 20, 2016 in Christchurch, New Zealand. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

इंग्लैंड क्रिकेट टीम में इसी साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में करारी हार के बाद हाहाकार की स्थिति आ गई। इंग्लैंड क्रिकेट में एशेज की हार ने भूचाल ला दिया। जिसके बाद टीम में बड़े बदलाव को देखा गया। जहां कोच क्रिक सिल्वरवुड की छुट्टी कर दी गई।

ब्रैंडन मैकुलम बने इंग्लैंड के टेस्ट कोच

एशेज की हार का साइड इफेक्ट यहीं नहीं थमा, जिसके बाद वेस्टइंडीज दौरे पर हुई इंग्लैंड की हार के बाद टेस्ट कप्तान जो रूट ने टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। जो रूट के कप्तानी छोड़ने के बाद पिछले ही दिनों बेन स्टोक्स टेस्ट के नए कप्तान बने थे।

इंग्लैंड के नए टेस्ट कोच बनने के बाद ब्रैंडन मैकुलम की पहली प्रतिक्रिया, कप्तान बेन स्टोक्स को लेकर कही बड़ी बात 2

बेन स्टोक्स के इंग्लैंड के नए टेस्ट कप्तान बनने के बाद अब ब्रैंडन मैकुलम को इंग्लैंड की टेस्ट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम के नाम की मुहर गुरुवार को लगाई गई।

इंग्लैंड के टेस्ट कोच बनने के बाद ब्रैंडन मैकुलम की प्रतिक्रिया

ब्रैंडन मैकुलम को इंग्लैंड क्रिकेट टीम के टेस्ट फॉर्मेट का कोच बनाने की चर्चा पिछले 2 दिन से चल रही थी। आखिरकार इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने ब्रैंडन मैकुलम के नाम को तवज्जो देते हुए उन्हें अपनी नेशनल टेस्ट टीम का कोच बनाया गया है।

इंग्लैंड के नए टेस्ट कोच बनने के बाद ब्रैंडन मैकुलम की पहली प्रतिक्रिया, कप्तान बेन स्टोक्स को लेकर कही बड़ी बात 3

ब्रैंडन मैकुलम ने अब तक किसी इंटरनेशनल टीम की कोचिंग नहीं की है, लेकिन उन्हें कोचिंग का तगड़ा अनुभव है, जो साल 2019 से ही टी20 लीग में टीमों के कोच का काम कर रहे हैं। इंग्लैंड के टेस्ट कोच बनने के बाद उन्होंने पहली प्रतिक्रिया दी, जिसमें वो इस काम को लेकर काफी उत्सुक दिख रहे हैं।

ब्रैंडन मैकुलम बेन स्टोक्स के साथ काम करने को उत्सुक

न्यूजीलैंड के इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने इंग्लैंड के कोच बनने के बाद अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि, “मैं यह कहना चाहूंगा कि इंग्लैंड की टेस्ट सेटअप में शामिल किए जाने का मौका मिलने पर मैं काफी ज्यादा खुश हूं। इस रोल को स्वीकार करते समय मुझे इस बात का एहसास है कि वर्तमान समय में टीम किन चुनौतियों से गुजर रही है और मैं पूरी कोशिश करूंगा कि टीम मजबूती से वापसी करे।”

इंग्लैंड के नए टेस्ट कोच बनने के बाद ब्रैंडन मैकुलम की पहली प्रतिक्रिया, कप्तान बेन स्टोक्स को लेकर कही बड़ी बात 4

“किसी टीम के माहौल में बदलाव लाने को लेकर मैं अनभिज्ञ नहीं हूं और मैं शुरुआत करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता। बेन स्टोक्स एक शानदार कैरेक्टर है और मैं उनके साथ काम करने को लेकर देख रहा हूं।”