ब्रेट ली ने विश्व कप 2019 के तीन सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों का नाम बताया

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

ICC WORLD CUP 2019: ब्रेट ली ने बताया उन 3 गेंदबाजों का नाम जिसके सामने विश्व कप में बेबस नजर आएंगे बल्लेबाज 

ICC WORLD CUP 2019: ब्रेट ली ने बताया उन 3 गेंदबाजों का नाम जिसके सामने विश्व कप में बेबस नजर आएंगे बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली की गिनती क्रिकेट के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों ने होती है। ली विश्व कप 2003 में विजेता टीम का हिस्सा थे। उन्होंने इस इंग्लैंड में होने जा रहे विश्व कप के बारे में बात की है। यहाँ उनके तीन तेज गेंदबाजों का नाम लिया है जो विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं।

जसप्रीत बुमराह का लिया नाम

विश्व कप 2019 में हिस्सा ले रहे सबसे बेहतरीन तीन गेंदबाजों में ब्रेट ली ने जसप्रीत बुमराह का नाम किया है। बुमराह इस विश्व कप में भारतीय टीम का सबसे बड़ा हथियार साबित होने वाले हैं। उनके बारे में ब्रेट ली ने कहा

“वह क्या बेहतरीन गेंदबाज हैं। उनके पास गति है, अच्छे योर्कर्स हैं और उनका उनका रिकॉर्ड भी शानदार रहा है।”

इन दोनों का भी नाम किया

इसके साथ ही ब्रेट ली ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस का नाम लिया है। दोनों गेंदबाजों को ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप टीम में जगह मिली है। स्टार्क को पिछले विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवार्ड भी मिला था। इनके बारे में ब्रेट ली ने कहा

“आपको मिचेल स्टार्क के साथ रहना होगा। उनके पास अभी भी क्षमता है। जब वह अपनी लय में आज भी गेंदबाजी करें तो उनसे पार पाना मुश्किल हो जाता है। कमिंस: गति, सटीकता, विविधताएं। वह यह सब कर सकता है।”

इनपर रहेगी नजर

विश्व कप में इन तीनों गेंदबाजों पर नजर रहेगी। जसप्रीत बुमराह को इस समय दुनिया का सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज माना जाता है। उनके खिलाफ कोई भी बल्लेबाज लगातार खुलकर बल्लेबाजी नहीं कर पाता है।

दूसरी तरफ पैट कमिंस ने इस साल शानदार गेंदबाजी की है। भारत में खेली गयी 5 वनडे मैचों की सीरीज में वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। वहीं स्टार्क चोट के बाद वापसी कर रहे हैं लेकिन उनकी प्रतिभा सभी को पता है।

Related posts