ब्रेट ली हुए इस भारतीय गेंदबाज के मुरीद, कही बड़ी बात

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने ऑस्ट्रेलिया में हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के लिए युवा भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की जमकर तारीफ की है। ब्रेट ली ने अर्शदीप सिंह को अपना सबसे फेवरेट लेफ्ट आर्म पेसर बताया है। बता दें कि अर्शदीप सिंह ने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के दम पर जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ टी20ई श्रृंखला में भारतीय राष्ट्रीय टीम के लिए शामिल किया गया था।

ब्रेट ली ने अर्शदीप को भारत का सबसे फेवरेट लेफ्ट आर्म गेंदबाज बताया

'वो वर्ल्ड क्लास यॉर्कर फेंकने वाला गेंदबाज है..' न बुमराह...न भुवनेश्वर इस भारतीय गेंदबाज के फैन हुए ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेट ली 1

ब्रेट ली ने कहा, “भारत के लेफ्ट आर्म पेसर अर्शदीप सिंह – द ऐस, मैं उसे इसी नाम से बुलाऊंगा, क्योंकि मुझे लगता है कि यह उसके लिए निकनेम के लिए एकदम उपयुक्त है, लेकिन उसके पास निश्चित रूप से कुछ इक्के हैं।” ली ने आगे कहा, “अगर हम कुछ महीने पहले पीछे जाते हैं तो पता चलता है कि भारतीय टीम में बुमराह के चोटिल होने के बाद उनकी खाली जगह को भरना सबसे बड़ी चुनौती थी, लेकिन इस सुपरस्टार ने उस जगह को पूरी तरह से भर दिया है। अर्शदीप के पास वर्ल्ड क्लास की यॉर्कर गेंदें हैं और वो एक थ्रू फॉर्मेट गेंदबाज है, निश्चित रूप से अर्शदीप डेथ ओवर्स में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी करता है।”

 

अर्शदीप सिंह को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था

अर्शदीप सिंह को संयुक्त अरब अमीरात में भारत के एशिया कप टीम के लिए चुना गया था। लेकिन वहां अर्शदीप को आलोचना का सामना करना पड़ा। दरअसल पाकिस्तान के खिलाफ आसिफ अली के छोड़े गए कैच ने भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों ने उन्हें लगातार ट्रोल किया लेकिन उन्होंने जबरदस्त वापसी करते हुए टी20 विश्व कप 2022 में शानदार प्रदर्शन किया था और आज वो भारतीय क्रिकेट टीम के अहम् गेंदबाज है।

ब्रेट ली का क्रिकेट करियर

'वो वर्ल्ड क्लास यॉर्कर फेंकने वाला गेंदबाज है..' न बुमराह...न भुवनेश्वर इस भारतीय गेंदबाज के फैन हुए ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेट ली 2

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली की घातक गेंदबाजी के सामने बड़े से बड़े बल्लेबाज खौंफ खाते थे। ब्रेट ली की रफ्तार किसी चीते से कम नहीं मानी जाती थी। उन्होने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी करते हुए 76 टेस्ट में 310 विकेट अपने नाम किये हैं। वहीं 221 वनडे में ली ने 380 विकेट अपने नाम किये हैं। इसके अलावा इन्होने 25 टी20 भी खेलते हुए 28 विकेट अपने नाम किये थे। ब्रेट ली अक्सर 161.1 kmph की रफ्तार से गेंदबाजी करते थे। इतने अच्छे प्रदर्शन के बाद ही उन्हें Cricket जगत के इतिहास में काफी याद किया जाता है। आज जिस तरह ब्रेट ली ने अर्शदीप की तारीफ़ की है उससे भारतीय गेंदबाज का मनोबल बढ़ेगा।