डेविड वार्नर जीतेगे विश्व कप में 'मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट का ख़िताब : ब्रेट ली

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC 2019: ब्रेट ली ने की भविष्यवाणी विराट, रबाडा या राशिद नहीं यह खिलाड़ी जीतेगा ‘मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट’ का ख़िताब 

CWC 2019: ब्रेट ली ने की भविष्यवाणी विराट, रबाडा या राशिद नहीं यह खिलाड़ी जीतेगा ‘मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट’ का ख़िताब

बहुत ही जल्द इंग्लैंड और वेल्स के मैदानों पर आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप की चमचमाती ट्रॉफी जीतने के लिए दस टीमें आपस में जंग करती नजर आएगी. दुनियाभर के दिग्गज खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी कमर कस ली हैं और अब बस इंतजार हैं, तो केवल टूर्नामेंट के शुरू होने का…

30 मई को एकदिवसीय विश्व कप का सबसे पहला मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका की टीम के बीच ओवल के मैदान पर खेला जायेगा. विश्व कप में यह देखना बेहद ही दिलचस्प रहेगा, कि कौन सा वो खिलाड़ी होगा जो अपने देश को टूर्नामेंट जीताने में सबसे बड़ी भूमिका निभाएगा.

ब्रेट ली ने की एक बड़ी भविष्यवाणी 

मौजूदा समय में चारों तरफ विश्व कप की लहर देखने को मिल रही हैं. क्रिकेट के जानकार आए दिन विश्व कप को लेकर अपनी अपनी भविष्यवाणी कर रहे हैं. हाल में ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भी आगामी वर्ल्ड कप को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की हैं.

Foxstar.com.au के Fox क्रिकेट वर्ल्ड लॉन्च के एक कार्यक्रम में ब्रेट ली, आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप के ‘मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट’ के ख़िताब को जीतने वाले खिलाड़ी का नाम बताया. ब्रेट ली भविष्यवाणी करते हुए कहा, कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ‘मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट‘ का ख़िताब जीत सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया के लिए साल 2003 का वर्ल्ड कप जीतने वाले ब्रेट ली अपने बयान में कहा, कि ”मुझे ऐसा लगता हैं, कि डेविड वार्नर विश्व कप में बड़े बड़े दिग्गजों को पछाड़कर ‘प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट’ का ख़िताब जीत सकते हैं. मौजूदा समय में रनों की प्रति उनकी भूख जबरदस्त हैं और मैंने उनको पहले कभी भी इस अंदाज में बल्लेबाजी करते नहीं देखा.”

गेंदबाजो की आने वाली हैं शामत

आप सभी को बता दे, कि आईपीएल 12 में सबसे ज्यादा रन डेविड वार्नर के बल्ले से ही आये थे और इसी कारण उनको ‘ऑरेंज कैप’ से भी सम्मानित किया गया था. ब्रेट ली ने अपनी बात को आगे जारी रखते हुए कहा,

”मुझे एक बार फिर ‘हंगरी’ शब्द का प्रयोग करना पड़ेगा… क्योंकि जब वह शॉट खेल रहे हैं, तब उनकी आँखे देखने लायक होती हैं. बल्लेबाजी के दौरान वह अपनी विकेट भी नहीं फेंक रहे हैं.”

इन दिग्गजों से होगा मुकाबला

भले ही ब्रेट ली ने डेविड वार्नर को ‘प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट’ जीतने का प्रबल दावेदार बताया हो, लेकिन वार्नर के लिए यह आसान नहीं रहेगा. विश्व कप में विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, जसप्रीत बुमराह, कगिसो रबाडा, केन विलियमसन, राशिद खान जैसे दिग्गज भी खेलने वाले हैं और इस सभी को पछाड़ना वार्नर के लिए आसान बिलकुल ना होगा.

Related posts