स्मिथ या वार्नर नहीं बल्कि इस भारतीय खिलाड़ी का फैन है ब्रेट ली का 10 साल का बेटा 1

अपने दौर के सबसे तेज गेंदबाजो में शामिल ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज़ ब्रेट ली आजकल तमिलनाडु प्रीमियर लीग के दुसरे सीजन में हिस्सा लेने के लिए भारत आये हुए हैं. इस दौरान ली ने ख़ुलासा किया, कि उनका बेटा भारतीय कप्तान विराट कोहली का बड़ा फैन हैं.

कोहली का फैन है ली का बेटा
स्मिथ या वार्नर नहीं बल्कि इस भारतीय खिलाड़ी का फैन है ब्रेट ली का 10 साल का बेटा 2

तमिलनाडु प्रीमियर लीग के दुसरे सीजन के उद्घाटन समारोह के दौरान पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज़ ब्रेट ली बताया, कि उनके बेटे स्मिथ या वार्नर नहीं बल्कि विराट कोहली के बड़े फैन हैं.

ली ने आगे बताया, कि तमिलनाडु प्रीमियर लीग उद्घाटन समारोह के दौरान मैदान पर पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के क़दम रखते ही, उनके फैन्स को धोनी-धोनी के नारे लगाते सुनना उनके लिए अच्छा अनुभव रहा हैं.

आगे ली ने बताया, भारतीय क्रिकेट सही दिशा में आगे की ओर बढ़ रहा हैं, और इससे लगातार भारत को अच्छे खिलाड़ी मिल रहे हैं.

पूर्व दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज़ ली ने कहा, पहले भारतीय क्रिकेट फैन्स सचिन-सचिन का नारा लगाते थे और उसके बाद फैन्स ने धोनी-धोनी का नारा शुरू कर दिया, और अब ऐसा लगता है, कि इन दोनो दिग्गज खिलाड़ियों की जगह जल्द कोहली ही लेंगे. विराट कोहली मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में शमिल हैं.

कोहली ने ली के बेटे तो दी टेस्ट जर्सी
स्मिथ या वार्नर नहीं बल्कि इस भारतीय खिलाड़ी का फैन है ब्रेट ली का 10 साल का बेटा 3
उद्घाटन समारोह के दौरान ब्रेट ली ने कोहली से जुड़ा एक किस्सा भी शेयर किया. जिसमे कोहली ने अपनी टेस्ट जर्सी उनके बेटे को दी थी.

ब्रेट ली ने बताया, “मेरे 10 वर्ष के बेटे का फ़ेवरेट बल्लेबाज़ विराट कोहली हैं. एक बार जब कोहली मेरे पास से गुजरे और उन्हें मेरे से हाथ मिलाया तो मैंने उनसे कहा था, कि कोहली आप मेरे बेटे के फ़ेवरेट बल्लेबाज हो. जिसके बाद कोहली ने बेहतरीन व्यवहार का परिचय देते हुए मेरे बेटे को अपनी साइन की हुई टेस्ट जर्सी गिफ्ट में दी.”

ली का शानदार अन्तराष्ट्रीय करियर

स्मिथ या वार्नर नहीं बल्कि इस भारतीय खिलाड़ी का फैन है ब्रेट ली का 10 साल का बेटा 4
©AFP

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तूफ़ानी गेंदबाज़ ब्रेट ली ने लगभग अपने देश के लिए 15 वर्षो तक क्रिकेट खेला. इस दौरान ली ने 76 टेस्ट मैचो में 30.81 की औसत से 310 विकेट हासिल किये.

अपने करियर के दौरान एकदिवसीय क्रिकेट में ब्रेट ली ओर भी अधिक सफ़ल साबित हुए. ली ने अपने अन्तराष्ट्रीय करियर में 221 एकदिवसीय मैचो में 23.36 की शानदार औसत से 380 विकेट हासिल किये. ली ने नाम 25 मैचो में 28 टी-ट्वेंटी अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट भी हैं.

I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.