ब्रेट ली ने कहा इस भारतीय तेज गेंदबाज से हूं काफी प्रभावित, जमकर की तारीफ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज रहे ब्रेट ली भी इस भारतीय गेंदबाज को मानते हैं सर्वश्रेष्ठ, स्पीड बढ़ाने की दी सलाह 

दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज रहे ब्रेट ली भी इस भारतीय गेंदबाज को मानते हैं सर्वश्रेष्ठ, स्पीड बढ़ाने की दी सलाह

जसप्रीत बुमराह अपने डेब्यू से लेकर अबतक भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. वह किसी एक फॉर्मेट में नहीं, बल्कि तीनों फॉर्मेट में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. विश्व क्रिकेट में नंबर-1 गेंदबाज बन चुके जसप्रीत बुमराह अपने क्रिकेट करियर के शुरूआत से ही अपने एक्शन को लेकर सुर्खियों में रहे हैं. उनके गेंदबाजी एक्शन से उन्हें पिक कर पाना किसी भी बल्लेबाज के लिए काफी मुश्किल होता है.

छोटे से करियर में बुमराह ने बना लिया बड़ा नाम

दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज रहे ब्रेट ली भी इस भारतीय गेंदबाज को मानते हैं सर्वश्रेष्ठ, स्पीड बढ़ाने की दी सलाह 1

जसप्रीत बुमराह ने अपने छोटे से करियर में क्रिकेट की दुनिया में अपना एक बड़ा नाम बना लिया है. वह अपनी गेंदों में गति में मिश्रण व अपनी शानदार यॉर्कर गेंद के लिए पहचाने जा रहे है और अपनी उगलती गेंदों से वह दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाजों को चकमा दे रहे है.

उनका एक्शन बहुत ही अजीबोगरीब है, दुनिया के सभी बल्लेबाजों को अबतक उनके एक्शन से परेशानी आई हुई है. उनका एक्शन पारंपरिक नहीं हैं, लेकिन यह बात उन्हें फायद ही पहुंचाती है, क्योंकि बल्लेबाज उनके एक्शन से कभी भी सहज महसूस नहीं कर पाता है.

जसप्रीत बुमराह अपनी गति और बढ़ा सकते

दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज रहे ब्रेट ली भी इस भारतीय गेंदबाज को मानते हैं सर्वश्रेष्ठ, स्पीड बढ़ाने की दी सलाह 2

बुमराह की तारीफ करते हुए अपने एक बयान में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा,  “जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में मौजूदा भारतीय पेस अटैक बहुत अच्छा है. वह एक ऐसा व्यक्ति है जो अपनी गति और ज्यादा बढ़ा सकता है. ये कुछ छोटी चीजें हैं जहां वह और सुधार कर सकता है. 

आप जानते हैं कि वह अपने एक्शन के साथ काम कर रहा है, अपने हाथ को नीचे सीधे रख रहा है. उसने वास्तव में अपने एक्शन बिट में सुधार किया है. मैं पिछले कुछ वर्षों में जिस तरह से उसे गेंदबाजी करते देख रहा हूं, उससे मैं वास्तव में बुमराह से काफी प्रभावित हूं.”

शानदार रहा है जसप्रीत बुमराह का अब तक का क्रिकेट करियर

दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज रहे ब्रेट ली भी इस भारतीय गेंदबाज को मानते हैं सर्वश्रेष्ठ, स्पीड बढ़ाने की दी सलाह 3

जसप्रीत बुमराह अबतक कुल 64 वनडे मैचों में 4.56 की इकॉनामी रेट व 24.43 की शानदार गेंदबाजी औसत से 104 विकेट हासिल किये हुए हैं. वहीं उन्होंने अपने खेले 49 टी-20 मैचों में 6.67 की शानदार इकॉनामी रेट से कुल 59 विकेट हासिल किये हुए हैं.

उनका टेस्ट करियर भी अबतक शानदार रहा है. उन्होंने अपने टेस्ट क्रिकेट करियर के कुल 14 मैच खेले हुए हैं. जिसमें उन्होंने 20.34 की औसत से कुल 68 विकेट हासिल किये हुए हैं.

Related posts