ब्रायन लारा और केविन पीटरसन ने ऋषभ पंत को लेकर कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऋषभ पंत पर उठ रहे सवालों पर केविन पीटरसन और ब्रायन लारा जैसे दिग्गजों ने कही ये बात 

ऋषभ पंत पर उठ रहे सवालों पर केविन पीटरसन और ब्रायन लारा जैसे दिग्गजों ने कही ये बात
ऋषभ पंत

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी पिछले कुछ समय से टीम से लगातार दूर हैं। महेन्द्र सिंह धोनी के पिछली कुछ सीरीज में टीम से बाहर रहने के कारण युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लगातार मौका दिया जा रहा है। लेकिन पंत अभी तक वो छाप नहीं छोड़ सके हैं जैसा उनसे उम्मीद की जाती है।

पंत के खराब फॉर्म के बाद भी इन दो दिग्गजों ने किया समर्थन

ऋषभ पंत को भारत के भविष्य का सुपर स्टार माना तो जा रहा है लेकिन जिस तरह के उन्हें मौके पर मौके दिए जा रहे हैं और वो लगातार उस पर खरे नहीं उतर पा रहे हैं उससे तो उनकी प्रतिभा पर सवाल उठाने वालों की भी कमी नहीं है।

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत इन दिनों वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने में व्यस्त हैं जहां दो मैचों में उनकी बल्लेबाजी में कोई खास प्रभाव नहीं देखने को मिला। लेकिन वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा और इंग्लैंड के दिग्गज केविन पीटरसन ने ऋषभ पंत का समर्थन किया है।

ऋषभ पंत को लेकर पीटरसन ने रखी अपनी राय

केविन पीटरसन ने स्टार स्पोर्ट्स के नेरोलेक क्रिकेट लाइव पर कहा कि  “वो युवा हैं और उसके पास वो ऊर्जा और उत्साह है वो आईपीएल में खेलते हैं और वो भारत के लिए खेलते हैं बस अपने सपने को जी रहे हैं उनके चारों और बहुत से आलोचक हैं लेकिन वो केवल 21-22 के हैं।”

ऋषभ पंत

“मैंने आईपीएल के दौरान उन्हें करीब से देखा है और वो वही गलती करते रहे हैं और जब आप ऐसा करते हैं तो पंडित या विशेषज्ञ खेल खेलने वाले लोग ही आलोचना करते हैं। क्योंकि आपको अपनी गलतियों से सीखना चाहिए। लेकिन कभी उस उम्र तक आप अपने खेल में परिपक्व हो चुके हैं जब आप 27-28 साल की उम्र में अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेलते हैं।”

इंग्लैंड

केविन पीटरसन ने आगे कहा कि “अगर आप उन सभी गलतियों को देखते हैं और जिस स्थिति में हैं टीम और विराट ने उनका समर्थन किया है और इस समय एमएस(धोनी) नहीं है तो उन्हें लंबा रास्ता तय करना है।”

ब्रायन लारा ने कहा नहीं डाले पंत पर दबाव

वहीं ब्रायन लारा ने कहा कि “उनके प्रदर्शन पर ध्यान दिया जाएगा और वो 21(22 ) के हैं, इसलिए क्या वो भारतीय क्रिकेट में एक पूर्ण सुपरस्टार बनने के लिए समय दे पाएंगे जो हमें देखने की जरूरत है मुझे लगता है कि वो वास्तव में ऐसा कर सकते हैं।”

ऋषभ पंत पर उठ रहे सवालों पर केविन पीटरसन और ब्रायन लारा जैसे दिग्गजों ने कही ये बात 1

ऋषभ पंत बहुत उत्साह पैदा करते हुए इस खेल में आए हैं, उनके पास बहुत आक्रमकता थी और भारतीय फैंस किसी से अपेक्षा करते हैं। कि वो तुरंत धोनी की जगह ले ले और एक गुण हो जाए लेकिन वो पूरी तरह से अलग खिलाड़ी हैं।

“ऋषभ पंत बहुत उत्साह पैदा करते हुए खेल में आए, उनके पास बहुत आक्रामकता थी और भारतीय जनता किसी से अपेक्षा करती है। मुझे पता है कि विश्व टी20 के साथ 8 या 9 महीनें महत्वपूर्ण हैं और वो दूसरे कीपर के साथ जा सकते हैं लेकिन उन पर ज्यादा दवाब आवश्यक नहीं है।”

विराट कोहली ने समर्थन करने को ब्रायन लारा ने सराहा

विराट कोहली हमेशा ही ऋषभ पंत का समर्थन करते हैं। इसको लेकर लारा ने कहा कि “पंत का समर्थन करने पर मैं कप्तान विराट कोहली से सहमत हूं क्योंकि ये एक बहुत ही सफळ भारतीय टीम है और मुझे 30 साल पहले की वेस्टइंडीज की टीम याद आती है जब हमारे पास ऐसे लोग थे जो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे थे लेकिन उन्हें टीम में रखा गया था क्योंकि टीम बहुत अच्छा कर रही थी।”

ऋषभ पंत पर उठ रहे सवालों पर केविन पीटरसन और ब्रायन लारा जैसे दिग्गजों ने कही ये बात 2

और हमारे पास सभी महान खिलाड़ी थे लेकिन आपने कभी गूर्स लोगी या कार्ल हूपर के बारे में नहीं सुना, क्योंकि वे ऐसा नहीं करते थे। लेकिन उन्हें परिपक्व होने की अनुमति थी और मुझे लगता है कि ऋषभ पंत को भी परिपक्व होने की अनुमति दी जानी चाहिए।

 

Related posts