रोहित-कोहली नहीं इस भारतीय को ब्रायन लारा मानते हैं तकनीकी रूप से सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज 1

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे में चोट की वजह से विश्व कप के कुछ मैचों से बाहर हो गये हैं। उनकी जगह केएल राहुल पाकिस्तान के खिलाफ मैच से सलामी बल्लेबाज करते नजर आयेंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले मैच से पहले ही बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने साफ़ कर दिया था कि केएल राहुल सलामी बल्लेबाज करेंगे।

अभ्यास मैच में बनाया था शतक

रोहित-कोहली नहीं इस भारतीय को ब्रायन लारा मानते हैं तकनीकी रूप से सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज 2

केएल राहुल मुख्य रूप से सलामी बल्लेबाज हैं और टेस्ट मैचों में टीम के लिए पारी की शुरुआत भी करते हैं। हालाँकि, वनडे में रोहित और धवन की जोड़ी के लगातार बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से उन्हें सलामी बल्लेबाज का मौका नहीं मिलता है।

टूर्नामेंट में उन्हें बतौर तीसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में ही मौका मिला था, लेकिन अभ्यास मैच में उन्होंने मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक बनाया। इसके बाद उन्होंने शुरूआती मैचों में नंबर 4 पर खेलने का मौका मिला।

ब्रायन लारा ने की तारीफ

रोहित-कोहली नहीं इस भारतीय को ब्रायन लारा मानते हैं तकनीकी रूप से सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज 3

रोहित-कोहली नहीं इस भारतीय को ब्रायन लारा मानते हैं तकनीकी रूप से सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज 4

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा केएल राहुल को भारतीय टीम के सबसे ज्यादा तकनीकी रूप से प्रतिभाशाली बल्लेबाज मानते हैं। स्पोर्ट्स स्टार के लिए अपने कॉलम में लारा ने राहुल की तारीफ करते हुए लिखा

“शिखर धवन चोटिल होकर बाहर हैं। टीम में केएल राहुल ऊपर बल्लेबाजी करते सकते हैं। मेरी राय में राहुल भारतीय टीम में सबसे तकनीकी रूप से प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं। शीर्ष क्रम के फ्लॉप होने पर राहुल क्षति की मरम्मत कर सकते हैं। यदि शीर्ष क्रम पर क्लिक करता है है, तो तेज़ रन बनाने के लिए हार्दिक पांड्या को नंबर 4 पर भेज सकते हैं।”

केएल राहुल ने किया है निराश

केएल राहुल

केएल राहुल को भारतीय टीम के सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में गिना जाता है, लेकिन उन्होंने पिछले कुछ समय से काफी निराश किया है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट सीरीज में एक पारी को छोड़ दें तो उनका बल्ला पूरी तरफ शांत रहा था।

उन्हें अंदर आती गेंद से परेशानी थी और इसी वजह से उन्हें टीम से भी बाहर कर दिया गया था। आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बाद राहुल को विश्व कप टीम में मौका मिला है।