ब्रायन लारा ने भारतीय टीम की गेंदबाजी को बताया वेस्टइंडीज की 80 के दशक के समान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने इन्हें बताया विश्व का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज 

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने इन्हें बताया विश्व का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों सफलता की ऊंचाईयों को छूती जा रही है। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। टीम का डंका ना केवल भारत भूमि पर बल्कि देश के बाहर भी खूब बोल रहा है। भारतीय टीम के इस प्रदर्शन में सबसे बड़ा योगदान तेज गेंदबाजों का कहा जा सकता है जिन्होंने अलग ही लय दिखायी है।

भारतीय टीम की पेस बैटरी है अपने सबसे खास समय पर

मौजूदा समय में भारतीय टीम की टेस्ट फॉर्मेट की गेंदबाजी अपने खास समय में है जिसमें एक से एक खतरनाक तेज गेंदबाज हैं। भारतीय टीम की पेस बैटरी में जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी , भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव जैसे गेंदबाज हैं।

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने इन्हें बताया विश्व का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज 1

इस पेस बैटरी में कुछ खास बात है। अगर बात करें बुमराह, शमी और ईशांत की तो इन तीनों गेंदबाजी ने 2018 से लेकर वेस्टइंडीज में खेले गए दौरे तक 142 विकेट आपस में बांटे हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये कितने शबाब पर हैं।

ब्रायन लारा ने भारतीय टीम की पेस बैटरी को बताया अविश्वसनीय

भारतीय टीम की इसी तेज गेंदबाजी को देखते हुए तो वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को अपने वतन की 80 के दशक की गेंदबाजी की याद आ गई। ब्रायन लारा ने भारतीय टीम की इस तेज गेंदबाजी को देखते हुए इनकी तुलना वेस्टइंडीज की 80 के दशक की तेज गेंदबाजी से की है।

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने इन्हें बताया विश्व का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज 2

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान रहे ब्रायन लारा ने भारतीय टीम की गेंदबाजी को लेकर पहले तो एक शब्द में बखान किया और कहा कि ‘अविश्वसनीय’

ये गेंदबाजी दिलाती है विंडीज की 80 के दशक की गेंदबाजी को

इसके आगे लारा ने कहा कि “ये भारतीय तेज आक्रमण है। अविश्वसनीय। मैंने उन्हें वेस्टइंडीज में देखा। जब आप गुणवत्ता को देखते हैं- बुमराह, शमी, यादव, ये सभी लोग और साथ ही भुवी बहुत ही अविश्वसनीय हैं।”

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने इन्हें बताया विश्व का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज 3

विंडीज के इस दिग्गज ने आगे साफ शब्दों में कहा कि “ये मुझे उस ताकत की याद दिलाती है जो वेस्टइंडीज ने 80 और 90 के दशक में की थी। एक टीम की क्षमता का आकलन करने में रिजर्व ताकत बहुत महत्वपूर्ण है। इसका मतलब है कि आपके आक्रमण में गुणवत्ता है।”

टेस्ट चैंपियनशिप एक बेहतर योजना

ब्रायन लारा ने कहा कि “टेस्ट चैंपियनशिप के बारे में, जहां एक फाइनल होगा ये एक टीम बन जाती है जो चैंपियनशिप को जीतेगी। एक ऐसी चीज है जो बहुत समय पहले हो जाना था और अब इसे देखकर खुश होना चाहिए। जहां तक कि अगर आप अफगानिस्तान और बांग्लादेस के खिलाफ खेलते हैं इसका मतलब कुछ और है।”

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने इन्हें बताया विश्व का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज 4

 

Related posts