ब्रायन लारा ने कहा रिकॉर्ड तो बनते ही हैं टूटने के लिए

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

डेविड वार्नर तोड़ने वाले थे ब्रायन लारा के 400 रन का रिकॉर्ड, अब खुद दिग्गज लारा ने दी प्रतिक्रिया 

डेविड वार्नर तोड़ने वाले थे ब्रायन लारा के 400 रन का रिकॉर्ड, अब खुद दिग्गज लारा ने दी प्रतिक्रिया

वेस्ट इंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने डेविड वार्नर के तिहरे शतक पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. ब्रायन ने डेविड के 400 रन बनाने के मौके को एक गलत निर्णय के चलते गवांने पर नाराजगी भी जताई है. एक टेस्ट मैच में सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले वेस्ट इंडीज के इस दिग्गज ने एक न्यूज़ वेबसाईट को दिए इंटरव्यू में ये बात कही.

ब्रायन लारा ने कहा-

डेविड वार्नर तोड़ने वाले थे ब्रायन लारा के 400 रन का रिकॉर्ड, अब खुद दिग्गज लारा ने दी प्रतिक्रिया 1

मुझे लग रहा था की टिम पेन वार्नर को आगे बैटिंग करने देंगे क्योंकि ऑस्ट्रेलियन टीम के पास काफी ज्यादा समय था. वार्नर को इतनी लाजवाब बल्लेबाजी करते हुए देखना काफी अच्छा लग रहा था. वार्नर बिल्कुल सौस्त्रलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गैरी सोबर्स कि तरह बल्लेबाजी कर रहा था. गैरी सोबर्स ने जिस तरह 1994 में जिस तरह कि बल्लेबाजी कि थी.

ब्रायन ने आगे कहा कि क्रिकेट में रिकॉर्ड तो बनते ही हैं टूटने के लिए. यह देखना में और भी ज्यादा अच्छा लगता है जब यह रिकॉर्ड किसी आक्रामक शैली के बल्लेबाज द्वारा तोड़ा जाये. ऐसा बल्लेबाज जो अपने खेल से सभी को मनोरंजित करता है.

वार्नर ने तोड़ा ब्रैडमेन का रिकॉर्ड

दरअसल ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच एडिलेड में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर ने सर डॉन ब्रैडमेन के एक बड़े रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया. वार्नर ने टेस्ट क्रिकेट में ब्रैडमेन के सार्वधिक व्यक्तिगत रनों के मामले में पछाड़ दिया है.

डेविड वॉर्नर

वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 335 रनों की पारी खेली. वहीं ब्रैडमेन का टेस्ट क्रिकेट में व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ स्कोर 334 रनों का है. ब्रैडमेन ने साल 1930 में इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स में यह पारी खेली थी. इसके साथ ही वार्नर एडिलेड के मैदान पर टेस्ट में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. वार्नर ने पहले यह रिकॉर्ड ब्रैडमेन के नाम था जिन्होंने इस मैदान पर 299 रनों की पारी खेली थी.

इस पारी में वार्नर ने लगाये 39 चौके

वार्नर ने अपनी इस पारी में 418 गेंदों का सामना करते हुए 39 चौके और एक छक्का लगाया. इसके साथ ही टेस्ट में वार्नर मैथ्यू हेडन के बाद ऑस्ट्रेलिया के दूसरी सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड मैथ्यू हेडन के नाम है जिन्होंने साल 2003 में जिमबाब्वे के खिलाफ 380 रन बनाए थे.

 

Related posts