ब्रायन लारा ने बताई, सचिन तेंदुलकर के क्रिकेट करियर की सबसे बेहतरीन पारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ब्रायन लारा ने बताई, सचिन तेंदुलकर के क्रिकेट करियर की सबसे बेहतरीन पारी 

ब्रायन लारा ने बताई, सचिन तेंदुलकर के क्रिकेट करियर की सबसे बेहतरीन पारी

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के मैदान में अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम किये हुए हैं. उन्होंने अपने टेस्ट और वनडे क्रिकेट करियर में कुल मिलाकर 34,367 रन बनाए हैं. जिसमें उन्होंने 100 शतक लगाए है, जो अपने आप में एक वर्ल्ड रिकाॅर्ड है. क्रिकेट के मैदान पर अपनी कई उप्लधियों के चलते उन्होंने दुनियाभर में अपने करोड़ो क्रिकेट प्रशंसक बनाए हुए हैं.

लारा ने सचिन की 241 रनों की पारी को बताया सर्वश्रेष्ठ

ब्रायन लारा ने बताई, सचिन तेंदुलकर के क्रिकेट करियर की सबसे बेहतरीन पारी 1

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने अपने अधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर सचिन तेंदुलकर का एक वीडियो पोस्ट किया है. दरअसल, यह वीडियो सचिन के उस पारी की है, जिसमे उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 241 रन बनाए थे.

2004 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच में तेंदुलकर ने 436 गेंदों पर नाबाद 241 रन बनाए थे, जिसके चलते भारत ने अपनी पहली पारी में 705/7 का विशाल स्कोर बनाया. हालांकि यह मैच ड्रा रहा था, लेकिन सचिन ने जिस अनुशासन और एकाग्रता के साथ बैटिंग की, वह फैंस के मन में हमेशा जिंदा रहेगी.

उस सीरीज में, तेंदुलकर फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे थे, और उन्होंने अंतिम टेस्ट में कवर ड्राइव न खेलने का फैसला लिया. इसके बावजूद मास्टर ब्लास्टर ने दोहरा शतक लगाया.

यहाँ देखें लारा द्वारा पोस्ट किया गया वीडियो

ब्रायन लारा ने बताई, सचिन तेंदुलकर के क्रिकेट करियर की सबसे बेहतरीन पारी 2

ब्रायन लारा ने यह उदाहरण इसलिए दिया ताकि लोग भी सचिन तेंदुलकर की तरह अनुशासन में रहकर कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ सकें, लारा ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, “क्या आप 16 साल की उम्र में सोच सकते हैं कि आप 24 साल तक क्रिकेट खेलेंगे. सचिन ने ऐसा किया. यह काफी अविश्वसनीय लगता है. सचिन ने अपने करियर में कई शानदार पारियां खेली हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में उन्होंने जो 241 रन बनाए, वो एक मैराथन इनिंग थी.”

 

शानदार रहा सचिन तेंदुलकर का क्रिकेट करियर

ब्रायन लारा ने बताई, सचिन तेंदुलकर के क्रिकेट करियर की सबसे बेहतरीन पारी 3

सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट क्रिकेट में 53.78 की शानदार औसत से 15921 रन बनाये हुए हैं. टेस्ट में 51 शतक बनाए हैं. अगर सचिन तेंदुलकर के पूरे वनडे करियर की बात करें, तो उन्होंने कुल 463 वनडे मैच खेल हुए हैं.

जिसमे उन्होंने 44.8 की औसत से 18426 रन बनाये हुए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 86.2 का रहा हैं. उन्होंने अपने वनडे करियर में 49 शतक व 96 अर्धशतक बनाए हुए हैं. उनका बेस्ट स्कोर 200 नाबाद रन का रहा है.

Related posts