विश्व कप 2015: सचिन बोले धोनी और विराट के नेतृत्व में टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंचेगी

विश्व कप 2015 की भविष्यवाणी करते हुए सचिन तेंदुलकर ने कहा कि भारतीय टीम आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शनिवार से शुरू हो रहे विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचेगी और इसमें कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली एक अहम भूमिका निभाएंगे।

एक न्यूज चैनल से सचिन ने कहा, ‘मेरा मानना है कि एमएस धोनी वह खिलाड़ी जिनके पास 10 साल का अनुभव है और वह काफी शांत रहता है। बड़े से बड़े मैचों में भी वह शांत रहता है, जो एक कप्तान के लिए जरूरी है।

उन्होंने कहा, ‘एक कप्तान को घबराना नहीं चाहिए और वह भी घबराते नहीं हैं। कप्तान का अच्छे फार्म में रहना भी जरूरी है ताकि टीम के सामने मिसाल बन सके। सिर्फ एक व्यक्ति ट्राफी नहीं दिला सकता। पूरी टीम का सहयोग जरूरी है।

उन्होंने कहा, ‘विराट शानदार बल्लेबाज है और उसकी सबसे बड़ी ताकत यह है कि वह हालात का बखूबी विश्लेषण करता है। वह तेजी से हालात के अनुरूप ढल जाते है और उन्हें पता है कि रन कब और कैसे बनाने हैं।

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के बारे में सचिन ने कहा, ‘शिखर आस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका है लेकिन एक बार फार्म में आने पर वे पिचें उसे बहुत रास आयेंगी। मुझे लगता है कि वह शुरूआती मैचों में लय हासिल कर लेगा।

भारत को अपना पहला मैच पाकिस्तान से खेलना है लेकिन तेंदुलकर को लगता है पाकिस्तानी टीम अब उतनी मजबूत नहीं रह गई है।

उन्होंने कहा, ‘समय के साथ टीमें भी बदल गई हैं। मुझे याद है जब 2003 में सेंचुरियन में हमने उनके खिलाफ खेला तो उनके पास वसीम अकरम, शोएब अख्तर, वकार यूनिस, अब्दुल रज्जाक, शाहिद अफरीदी जैसे खिलाड़ी थे।

छह विश्व कप खेल चुके तेंदुलकर ने कहा, ‘मेरे ख्याल से आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और भारत सेमीफाइनल खेलेंगे।

Related Topics