स्टुअर्ट ब्रॉड ने डेविड वॉर्नर के विश्व रिकॉर्ड तोड़ने से पहले टिम पेन के पारी घोषित करने पर दी प्रतिक्रिया दी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

डेविड वॉर्नर के 400 रनों से पहले, टिम पेन के पारी घोषित करने पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने दी प्रतिक्रिया 

डेविड वॉर्नर के 400 रनों से पहले, टिम पेन के पारी घोषित करने पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने दी प्रतिक्रिया

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 335 रनों की नाबाद पारी खेली। पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड में खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट के दूसरे दिन उन्होंने यह कारनामा किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में यह दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडेन ने 2003 में जिम्बाब्वे के खिलाफ पर्थ में 380 रनों की पारी खेली थी।

विश्व रिकॉर्ड तोड़ने का मौका था

डेविड वॉर्नर

टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ा निजी स्कोर बनाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा के नाम है। उन्होंने 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ 400 रनों की पारी खेली थी। डेविड वॉर्नर उनका रिकॉर्ड तोड़ने की तरफ बढ़ रहे थे।

वॉर्नर के 335 रनों पर पहुँचने के साथ ही कप्तान टिम पेन ने पारी घोषित करने का फैसला किया। इस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 3 विकेट पर 589 रन था। वॉर्नर जिस लय में बल्लेबाजी कर रहे थे, उससे लारा का रिकॉर्ड टूटता दिख रहा था।

टिम पेन की आलोचना हो रही

डेविड वॉर्नर के 400 रनों से पहले, टिम पेन के पारी घोषित करने पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने दी प्रतिक्रिया 1

डेविड वॉर्नर के नाबाद रहते पारी घोषित करने की वजह से टिम पेन की काफी आलोचना हो रही है। क्रिकेट के पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उनके सपोर्ट में हैं क्योंकि, मैच जीतने से ऑस्ट्रेलिया को आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में 60 अंक मिलेंगे।

दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर फैंस इससे काफी नाराज हैं और टिम पेन पर गुस्सा दिखा रहे हैं। हालाँकि, पारी घोषित करने में वॉर्नर की भी सहमती थी क्योंकि मैच में वापसी की आशंका भी जताई जा रही है।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने दी प्रतिक्रिया

डेविड वॉर्नर के 400 रनों से पहले, टिम पेन के पारी घोषित करने पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने दी प्रतिक्रिया 2

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी इसपर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने पिछली एशेज सीरीज के दौरान वॉर्नर को जमकर परेशान किया था। उस सीरीज की 10 पारियों में डेविड के बल्ले से सिर्फ 95 रन निकले थे। उन्हें टीम से बाहर करने की भी मांग हो रही थी लेकिन अब पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने पहले 154 और अब 335 रनों की पारी खेल दी है।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने आईसीसी द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए पोस्ट पर लिखा, “विश्व रिकॉर्ड खतरे में दिख रहा था।”

Related posts