स्टुअर्ट ब्रॉड

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाफ खेलते हुए अपने 500 टेस्ट विकेट पूरे किए। अब वह पाकिस्तान के खिलाफ खेली जा रहे मेनचेस्टर टेस्ट मैच में भी अच्छी गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं। मगर मैच के तीसरे दिन ब्रॉड का एक फनी वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह विकेट के लिए अपील तो करते हैं लेकिन अंपायर के आउट देने से पहले पीछे मुड़ जाते हैं।

अंपायर के आउट देने से पहले ही मुड़ गए ब्रॉड

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा टेस्ट मैच रोमांचक तरीके से आगे बढ़ रहा है। लेकिन इस मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का एक फनी वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

दरअसल, ब्रॉड ने शान मसूद को गेंद डालने के बाद अंपायर से अपील की, लेकिन जब तक अंपायर केटलबोरो आउट देने के लिए अंगुली उठाते उससे पहले ही ब्रॉड पीछे मुड़ कर विकेटकीपर की तरफ देखने लगे और उन्हें आभास भी नहीं हुआ की अंपायर ने आउट दे दिया है।

VIDEO: स्टुअर्ट ब्रॉड ने की विकेट की अपील, अंपायर के आउट देने से पहले ही मुड़कर देने लगे रिएक्शन 1

इस वीडियो में आप देख सकते हैं की ब्रॉड किस तरह बिना आउट का संकेत देखे परेशान से नजर आ रहे हैं। बताते चलें, ये विकेट पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज शान मसूद का था, जिन्होंने पहली पारी में 156 रनों की शानदार पारी खेलकर पाकिस्तान की स्थिति को बेहतर बनाया था।

दूसरी पारी में ताश के पत्तों की तरह बिखर गया पाकिस्तान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने पहली पारी में शान मसूद 156 व बाबर आजम 69 रनों की पारी खेलकर पाकिस्तान को 326 के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 219 रन ही बना सकी। लेकिन तीसरे दिन इंग्लैंड ने मैच में वापसी करते हुए पाकिस्तान की दूसरी पारी में खिलाड़ियों को एक के बाद एक पवेलियन का रास्ता दिखाया।

दूसरी पारी में शान मसूद बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए तो वहीं बाबर आजम भी 5 रन ही बना सके। तीसरे दिन के अंत तक पाकिस्तान का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 137 रनों का रहा। हालांकि अभी भी पाकिस्तान के पास मैच में 244 रनों की बढ़त है।

जीत के लिए लेने होंगे इंग्लैंड के विकेट

स्टुअर्ट ब्रॉड

अभी पाकिस्तान के हाथ में 2 विकेट हैं, लेकिन शायद ही वह बड़ा स्कोर खड़ा कर पाएं। ऐसे में यदि पाकिस्तान को अब मैच में अपने पांव मजबूत करने हैं तो इंग्लैंड के बल्लेबाजों को सेट होने से पहले आउट करने की रणनीति बनानी होगी। लेकिन इंग्लिश टीम के पास एक से बढ़कर एक बल्लेबाज हैं, जो टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।