BREAKING NEWS: दूरदर्शन पर भी बिल्कुल फ्री किया जाएगा आईपीएल 2018 के इन मैचों का प्रसारण | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

BREAKING NEWS: दूरदर्शन पर भी बिल्कुल फ्री किया जाएगा आईपीएल 2018 के इन मैचों का प्रसारण 

BREAKING NEWS: दूरदर्शन पर भी बिल्कुल फ्री किया जाएगा आईपीएल 2018 के इन मैचों का प्रसारण

इस वक्त की सबसे बड़ी ख़बर के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। आईपीएल के कुछ बड़े मैचों का प्रसारण राष्ट्रीय चैनल दूरदर्शन पर भी किया जाएगा। एक इंग्लिस चैलन रिपब्लिक टीवी के अनुसार दूरदर्शन पर कुछ महत्वपूर्ण और बड़े-बड़े मैचों के साथ-साथ उद्धाटन और समापन समारोह का भी प्रसारित किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार इन मैचों के लिए स्टार और दूरदर्शन के बीच मुनाफा का 50-50 प्रतिशत शेयर बांटा जाएगा।

स्टार इंडिया ने खरीदा प्रसारण अधिकार

BREAKING NEWS: दूरदर्शन पर भी बिल्कुल फ्री किया जाएगा आईपीएल 2018 के इन मैचों का प्रसारण 1

आपको बता दें कि सितंबर 2017 में ही स्टार इंडिया ने आईपीएल के लिए अगले 5 सालों तक बीसीसीआई से 16,347.50 करोड़ में प्रसारण अधिकारों को खरीदा है। जबकि इससे पहले 2008 से 2017 तक आईपीएल का प्रसारण अधिकार सोनी पिक्चर्स नेटवर्क के पास था।

स्पोर्ट्स ब्रॉडकास्टिंग सिग्नल अधिनियम

BREAKING NEWS: दूरदर्शन पर भी बिल्कुल फ्री किया जाएगा आईपीएल 2018 के इन मैचों का प्रसारण 2

 

स्पोर्ट्स ब्रॉडकास्टिंग सिग्नल अधिनियम, 2007 और 2012 की अधिसूचना के अनुसार सभी निजी प्रसारकों को राष्ट्रीय महत्वता वाले सभी खेलों के लाइव प्रसारण को प्रसार भारती के साथ साझा करना जरूरी हैं। ताकि वो डीटूएच (DTH) के जरिए भारत के ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच सके।

राष्ट्रीय महत्वता वाले मैच

BREAKING NEWS: दूरदर्शन पर भी बिल्कुल फ्री किया जाएगा आईपीएल 2018 के इन मैचों का प्रसारण 3

गौरतलब है कि भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम द्वारा खेला गया सभी आधिकारीक वनडे इंटरनेशनल, टी-20 मैच और टेस्ट समेत वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसील चैंम्पियनशिप ट्रॉफी राष्ट्रीय महत्वता वाले क्रिकेटिंग इवेंट्स में शामिल हैं।

गांव के दर्शकों को होगा फायदा

BREAKING NEWS: दूरदर्शन पर भी बिल्कुल फ्री किया जाएगा आईपीएल 2018 के इन मैचों का प्रसारण 4

आईपीएल को चाहने वाले लोग तो भारत के सभी कोने-कोने में भरे हुए हैं, लेकिन कई इलाके ऐसे हैं जहां लोग निजी चैलनों पर मैच नहीं देख पाते हैं। ऐसे में अगर अब आईपीएल के मैच दूरदर्शन पर भी प्रसारित होगा तो निश्चित तौर पर भारत के उन क्रिकेट प्रेमियों के लिए काफी अच्छी खबर होगी जिनके पास निजी चैनलों में मैच देखने की सुविधा नहीं है। इसके साथ ही आईपीएल को पहले से ज्यादा दर्शक भी मिलेंगे।

Related posts

Leave a Reply