/

स्टार इंडिया भी भारतीय टीम के चैंपियंस ट्रॉफी में भागीदारी को लेकर हुआ चिंतित

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी यानि यूं कहे कि मिनी वर्ल्ड कप इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जाने वाले चैंपियंस ट्रॉफी का काउंट डाउन शुरू हो गया हैं। इसमें भाग लेने वाली आठ टीमों में से सात टीमें खेलने के लिए पूरी तरह तैयार खड़ी हैं। लेकिन डिफेंडिंग चैंपियंन भारतीय क्रिकेट टीम के इसमें बाग लेने को लेकर संस्पेंस बना हुआ है।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

भारतीय टीम के चैंपियंस ट्रॉफी में भाग लेने को लेकर जो संस्पेंस अब तक बना हुआ हैं, उसका सबसे बड़ा कारण बीसीसीआई और आईसीसी के बीच चले आ रहे राजस्व मॉडल को लेकर विवाद हैं। भारतीय टीम के चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर अभी तक तस्वीर साफ नहीं हो पाई है, इससे भारतीय क्रिकेट प्रशंसको के साथ साथ भारतीय क्रिकेट ब्रॉडकास्टर स्टार इंडिया भी चिंतित नजर आ रहा है। स्टार इंडिया ने खरीदे अमेरिका में होने वाली टी-20 सीरीज़ के ब्राडकास्टिंग राइट्स

भारतीय उपमहाद्विप और दक्षिण एशियाई देशों में आईसीसी के टूर्नामेंट का प्रसारण करने वाले स्टार इंडिया ने आईसीसी को एक पत्र लिखकर चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम की भागीदारी पर चिंता जताई है।

स्टार इंडिया के आधिकारिक सूत्रों ने क्रिकेट नेक्स्ट से इसको लेकर कहा, कि “हां हमनें आईसीसी को हमारी ओर से एक पत्र भेजा गया है क्योंकि आपको ये अहसास होना चाहिए, कि चैंपियंस ट्रॉफी किस कोने में खड़ी हैं इसका निष्कर्ष निकलना चाहिए।” 

चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम को लेकर स्थिति साफ नहीं हो पाई है, ऐसे में दर्शकों की संख्या में भारी इजाफा नहीं होने के कारण ब्रॉडकास्टर की चिंता का होना स्वाभाविक हो जाता है। वहीं विज्ञापनदाता भी इसको लेकर चिंतित बने हुए हैं। भारतीय टीम को चैंपियंस ट्रॉफी में अपना पहला मैच पाकिस्तान से खेलना है। जिसके लिए ब्रॉडकास्टर को बड़ी संख्या में विज्ञापन मिलते हैं।भारतीय क्रिकेट के भविष्य पर स्टार इंडिया को संशय, बीसीसीआई के साथ आगे का कॉन्ट्रैक्ट खत्म करने का किया फैसला

साथ ही स्टार इंडिया ने कहा, कि “आईसीसी भी चाहती है, कि भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी में खेले।भारत आखिरी बार इंग्लैंड में हुई चैंपियंस ट्रॉफी में जीत हासिल की थी और इस बार भी भारतीय टीम उसी तरह अपने केंपेन को मबजूत करने को तैयार है।”