तीसरे टी20 मैच से पहले जसप्रीत बुमराह ने दी इंग्लैंड के कप्तान ओएन मॉर्गन को सलाह | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

तीसरे टी20 मैच से पहले जसप्रीत बुमराह ने दी इंग्लैंड के कप्तान ओएन मॉर्गन को सलाह 

तीसरे टी20 मैच से पहले जसप्रीत बुमराह ने दी इंग्लैंड के कप्तान ओएन मॉर्गन को सलाह

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए टी20 सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ आशीष नेहरा और जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाज़ी की, जिसकी बदौलत भारत ने इस मैच को 5 रनों से जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. ओएन मॉर्गन को हमेशा से ही कम आँका जाता हैं : सुनील गावस्कर

इस मैच में हार मिलने के बाद इंग्लैंड के कप्तान ओएन मॉर्गन ने अंपायरिंग पर बहुत सवाल उठाये और कहा, कि हमारी हार का कारण सिर्फ ख़राब अंपायरिंग रही.

हम आपको बता दे, कि इंग्लैंड को भारत से यह मैच जीतने के लिए आखिरी ओवर में मात्र 8 रन चाहिए थे. जिसमे ओवर की पहली गेंद पर अंपायर ने जो रूट को गलत आउट दे दिया. इसी विकेट को कप्तान ओएन मॉर्गन ने मैच का टर्निंग पॉइंट बताया.

ख़राब अंपायरिंग से निराश ओएन मॉर्गन ने कहा, “हमारे पास इस मैच और सीरीज दोनों को जीतने का पूरा मौका था, लेकिन अंपायर के एक गलत फैसले की वजह से हम ये मैच हार गए. आखिरी ओवर तक जो रूट 40 गेंद खेल चुके थे और वह पूरी तरह से इस पिच पर सेट हो चुके थे, लेकिन उन्हें गलत आउट देना मैच कों बदल देने वाला फैसला था. मुझे लगता है, कि टी20 मैचों में भी रिव्यु सिस्टम होना चाहिए था.”

अंपायर के फैसले पर बुमराह ने कहा, “हम अंपायर के फैसले पर इतना ज्यादा ध्यान नहीं देते है. अंपायर का फैसला भी खेल का ही एक हिस्सा है. वह गलत भी हो सकते है और सही भी.” नागपुर में मिली रोमांचक हार के बाद इस भारतीय खिलाड़ी के कायल हुए मॉर्गन

इंग्लैंड के कप्तान ओएन मॉर्गन के इस बात से परेशान होने को लेकर बुमराह ने कहा,

“कभी कभी अंपायर का फैसला हमरी तरफ़ होता तो कभी दूसरी टीम की तरफ़ होता है, इसलिए अंपायर के फैसले पर ज्यादा बात नहीं करनी चाहिए और उस फैसले को स्वीकार करके आगे बढ़ना चाहिए. ओएन मॉर्गन को भी यह भूलकर तीसरे मैच के लिए तैयारी करनी चाहिए.” 

Related posts