जसप्रीत बुमराह

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आपने अक्सर अपनी तेज गेंदबाजी से बल्लेबाज को परेशान करते देखा होगा। लेकिन अब बुमराह को स्पिन गेंदबाजी का शौक लगा है। जी हां, पेसर ने नेट सेशन में प्रैक्टिस के दौरान दिग्गज पूर्व स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले के एक्शन को कॉपी किया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसेक देखकर कुंबले भी कमेंट करने से खुद रोक नहीं सके।

जसप्रीत बुमराह ने किया कुंबले का एक्शन कॉपी

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी सटीक यॉर्कर व स्लोवर गेंदों के लिए तो जाने ही जाते हैं, साथ ही उनका गेंदबाजी एक्शन भी उन्हें दूसरों से अलग बनाता है। मगर अब बुमराह का एक प्रैक्टिस वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। जिसमें तेज गेंदबाज अपने नहीं बल्कि पूर्व दिग्गज गेंदबाज अनिल कुंबले के एक्शन में गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं।

इस वीडियो को बीसीसीआई ने भी शेयर किया है और कैप्शन में लिखा- ‘हमने जसप्रीत बुमराह की आग उगलती यॉर्कर और तेज बाउंसर देखी। यहां हम पेश कर रहे हैं तेज गेंदबाज का अनोखा रूप। जसप्रीत बुमराह महान लेग स्पिनर अनिल कुंबले के एक्शन की नकल उतार रहे हैं और उन्होंने इसे शानदार तरीके से किया।’

अनिल कुंबले ने किया कमेंट

जसप्रीत बुमराह द्वारा नेट्स पर अनिल कुंबले के एक्शन को कॉपी वाला वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को अनिल कुंबले ने भी देखा और वह कमेंट करने से खुद को रोक नहीं सके।

उन्होंने कमेंट करते हुए लिखा- “बहुत अच्छा किया बुमराह। काफी सुंदर किया है। आप अगली पीढ़ी के युवा तेज गेंदबाजों के लिए एक प्रेरणा हैं, जो आपकी शैली की नकल कर रहे हैं। आगामी सीरीज के लिए शुभकामनाएं।”

चोट से वापसी कर रहे हैं बुमराह

जसप्रीत बुमराह

5 फरवरी से भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने वाली है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट से वापसी कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेले गए तीसरे मुकाबले में बुमराह को फील्डिंग के दौरान पेट की मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत हुई थी।

जिसके चलते वह गाबा टेस्ट मैच नहीं खेल सके थे। मगर अब बुमराह पूरी तरह फिट हैं और पहली बार घरेलू सरजमीं पर गेंदबाजी करने उतरने वाले हैं।