जसप्रीत बुमराह ने महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली कप्तानी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली में कौन है बेहतर कप्तान, जसप्रीत बुमराह ने दिया ये जवाब 

महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली में कौन है बेहतर कप्तान, जसप्रीत बुमराह ने दिया ये जवाब

भारतीय टीम के लिए विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी दोनों ने बतौर कप्तान बहुत सफलता हासिल की है. टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपना पर्दापण धोनी के कप्तानी में किया और उसके बाद अब विराट कोहली के कप्तानी में खेल रहे हैं. अब बुमराह ने दोनों कप्तानों के कप्तानी में अंतर बताया है.

जसप्रीत बुमराह ने धोनी और विराट कोहली के कप्तानी में अंतर बताया

महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली में कौन है बेहतर कप्तान, जसप्रीत बुमराह ने दिया ये जवाब 1

मौजूदा समय में भारत के प्रमुख गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने चोट के बाद भारतीय टीम में वापसी की है. अब वो जल्द ही श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए नजर आयेंगे. बुमराह ने धोनी और विराट कोहली दोनों के कप्तानी में खेला है. जिसके कारण हिंदुस्तान टाइम्स को देते हुए इन्टरव्यू में उन्होंने दोनों के कप्तानी पर बोलते हुए कहा कि

” दोनों एक जैसे कप्तान है, वो गेंदबाज को अपने हिसाब से खेलने की अनुमति देते हैं. गेंदबाज जहाँ चाहे फील्ड लगा सकते हैं, आपको जो चाहिए वो मदद करते हैं. हालाँकि आपको अपने गेंदबाजी की जिम्मेदारी लेनी होगी.”

महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी में पर्दापण किया था जसप्रीत बुमराह ने

महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली में कौन है बेहतर कप्तान, जसप्रीत बुमराह ने दिया ये जवाब 2

2016 में धोनी की ही कप्तानी में जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पर्दापण किया था. जहाँ पर उन्होंने बतौर गेंदबाज बहुत अहम प्रदर्शन किया था. जिसके बाद 2017 में विराट कोहली ने भारतीय टीम के लिए कप्तानी शुरू की थी.

जिसके बाद से जसप्रीत बुमराह ने एक खिलाड़ी के रूप में लगातार खुद को बेहतर साबित किया है. मौजूदा समय में वो भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ी बन गये हैं. कोहली ने ही बुमराह को टेस्ट क्रिकेट में भी मौका दिया था. जहाँ पर बुमराह ने भारतीय टीम को कम समय में ही कई मैच भी जीता दिए.

श्रीलंका के खिलाफ करेंगे टीम में वापसी

श्रीलंका

पिछले कुछ समय से चोट के कारण जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. लेकिन अब वो श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से भारतीय टीम में वापसी करेंगे. जहाँ पर जसप्रीत बुमराह टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करके अपनी वापसी को सफल बनाने का पूरा प्रयास करते हुए नजर आयेंगे.

Related posts