रोहित की तरह जसप्रीत बुमराह का भी टीम की जीत में बड़ा योगदान रहा: सचिन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WORLD CUP 2019: सचिन तेंदुलकर ने कहा रोहित से भी ज्यादा रही है इस खिलाड़ी की सेमीफाइनल तक लाने में भूमिका 

WORLD CUP 2019: सचिन तेंदुलकर ने कहा रोहित से भी ज्यादा रही है इस खिलाड़ी की सेमीफाइनल तक लाने में भूमिका

एकदिवसीय विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार मानी जाने वाली भारतीय टीम अब टूर्नामेंट जीतने से सिर्फ दो कदम दूर खड़ी हुई हैं. मंगलवार 9 जुलाई को टीम इंडिया वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मैच खेलती हुई दिखाई देगी. सेमीफाइनल मैच में विराट एंड कंपनी का सामना न्यूजीलैंड से होगा.

वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का ऐसा मानना हैं, कि भारतीय टीम को सेमीफाइनल तक पहुँचाने में जितना अहम योगदान रोहित शर्मा ने निभाया हैं, उतना ही महत्वपूर्ण काम टीम की जीत में जसप्रीत बुमराह ने भी अदा किया हैं.

सेमीफाइनल मैच से पहले सचिन ने कही यह बात

WORLD CUP 2019: सचिन तेंदुलकर ने कहा रोहित से भी ज्यादा रही है इस खिलाड़ी की सेमीफाइनल तक लाने में भूमिका 1

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए छह एकदिवसीय विश्व कप खेल चुके भारत रत्न सचिन तेंदुलकर ने हाल में ही इंडिया टुडे से खास बातचीत के दौरान अपने बयान में कहा,

”मैं कभी भी जसप्रीत बुमराह के ऑफ-डे के बारे में नहीं सोचता. जिस प्रकार से उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ गेंदबाजी की उसे देख मुझे बहुत खुशी हुई. श्रीलंका के विरुद्ध उन्होंने बहुत उम्दा गेंदबाजी की हालाँकि ज्यादा विकेट लेने में सफल नहीं रहे, लेकिन जितनी भी विकेट उनके खाते में आई वह देख मुझे अच्छा लगा. अगर वह विकेट नहीं भी ले पाते, तो अपनी गेंदबाजी से श्रीलंका को जरुर हिलाकर रख देते. टीम को सेमीफाइनल तक पहुँचाने में उनका बड़ा हाथ रहा. मेरे हिसाब से जो किरदार सेमीफाइनल तक टीम को लाने में रोहित शर्मा ने निभाया, वही बुमराह ने भी अदा किया.”

बुमराह का ऐसा रहा टूर्नामेंट में प्रदर्शन

WORLD CUP 2019: सचिन तेंदुलकर ने कहा रोहित से भी ज्यादा रही है इस खिलाड़ी की सेमीफाइनल तक लाने में भूमिका 2

इस बात में कोई शक नहीं हैं, कि सचिन तेंदुलकर ने जो कहा वह एकदम सच हैं. मौजूदा टूर्नामेंट में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने आठ मैचों में कुल 17 विकेट अपने नाम किये और टूर्नामेंट में वह अभी तक सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे पायदान पर हैं. इस वर्ल्ड कप में बुमराह का औसत 19.53 और इकॉनमी 4.49 का रहा.

दुनिया के नंबर 1 एकदिवसीय गेंदबाज से देशवासियों को सेमीफाइनल और फाइनल में भी ऐसे ही जोरदार प्रदर्शन की आस बनी रहेगी. श्रीलंका के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने अपने 10 ओवर के स्पेल में मात्र 37 रन खर्च करते हुए तीन विकेट हासिल किये थे.

Related posts