पाकिस्तान के अब्दुल रज्जाक ने जसप्रीत बुमराह को बच्चा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान के पूर्व ऑल राउंडर अब्दुल रज्जाक ने कहा, ‘जसप्रीत बुमराह मेरे सामने बेबी बॉलर जैसे है’ 

पाकिस्तान के पूर्व ऑल राउंडर अब्दुल रज्जाक ने कहा, ‘जसप्रीत बुमराह मेरे सामने बेबी बॉलर जैसे है’

विश्व क्रिकेट में इस समय सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजो की बात होती है तो उसमें भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम आता है. बुमराह ने पिछले कुछ सालो में सभी फ़ॉर्मेट में खुद को साबित कर दिया है. लेकिन अब पाकिस्तान के पूर्व आलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने जसप्रीत बुमराह को एक बच्चा गेंदबाज बताया है.

पाकिस्तान के अब्दुल रज्जाक ने जसप्रीत बुमराह को कहा बच्चा

पाकिस्तान के पूर्व ऑल राउंडर अब्दुल रज्जाक ने कहा, 'जसप्रीत बुमराह मेरे सामने बेबी बॉलर जैसे है' 1

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर अब्दुल रज्जाक ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने इस भारतीय गेंदबाज को बच्चा बताया है. क्रिकेट पाकिस्तान को इन्टरव्यू देते हुए अब्दुल रज्जाक ने कहा कि

” अपने समय में विश्व क्रिकेट के दिग्गज गेंदबाजो का सामना करने के बाद मुझे बुमराह जैसे गेंदबाज का सामना करने में कोई परेशानी नहीं है. बल्कि दवाब उसके ऊपर ही होगा. मैंने अपने करियर में ग्लेन मैकग्राथ और वसीम अकरम को खेला है. इसलिए बुमराह मेरे सामने एक बच्चे के रूप में होंगे.”

उन्होंने आगे कहा कि

” मैं उनके ऊपर दवाब बना कर बल्लेबाजी कर सकता हूँ. बुमराह बहुत अच्छा कर रहे हैं, लेकिन अभी बहुत सुधार किया जा सकता है. उनके पास अजीब गेंदबाजी एक्शन है और उनकी सीम बहुत अच्छी है जिसके कारण वो अच्छा कर रहे हैं.”

एक समय पाकिस्तान के लिए अच्छे आलराउंडर थे अब्दुल रज्जाक

पाकिस्तान के पूर्व ऑल राउंडर अब्दुल रज्जाक ने कहा, 'जसप्रीत बुमराह मेरे सामने बेबी बॉलर जैसे है' 2

अपने करियर में अब्दुल रज्जाक ने 46 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने बल्ले से 28.2 के औसत से 1946 रन बनाये हैं. जिसमें 7 अर्द्धशतक और 3 शतक शामिल थे. गेंदबाजी में उन्होंने 36.94 के औसत से 100 विकेट हासिल किये थे. 265 एकदिवसीय मैच में उन्होंने 29.71 के औसत से 5080 रन बनाये है.

जिसमे 23 अर्द्धशतक और 3 शतक बनाये. गेंदबाजी में उन्होंने 31.84 के औसत से 269 मैच खेले. टी20 फ़ॉर्मेट में इस खिलाड़ी ने 32 मैच में 20.68 के औसत से 393 रन बनाये. गेंदबाजी में उन्होंने 19.75 के औसत से 20 विकेट हासिल किये.

शानदार फॉर्म में चल रहे हैं जसप्रीत बुमराह

पाकिस्तान के पूर्व ऑल राउंडर अब्दुल रज्जाक ने कहा, 'जसप्रीत बुमराह मेरे सामने बेबी बॉलर जैसे है' 3

अब तक भारतीय टीम के लिए जसप्रीत बुमराह ने 12 टेस्ट मैच में 19.24 के औसत से 62 रन बनाये हैं. 58 एकदिवसीय मैच में उन्होंने 21.88 के औसत से 103 विकेट हासिल किये हैं. जबकि 42 टी20 मैच में उन्होंने 20.18 के औसत से 51 विकेट हासिल किये हैं. बुमराह ने आज के समय में मौजूदा सभी बड़े बल्लेबाजो को अपनी गेंदबाजी से परेशान किया है.

Related posts