भारत-ऑस्ट्रेलिया में हुआ फाइनल तो बुमराह-स्टार्क में दिखेगी रोचक जंग

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19- भारत-ऑस्ट्रेलिया का हुआ मुकाबला तो देखने को मिल सकती है बुमराह-स्टार्क की जंग 

CWC19- भारत-ऑस्ट्रेलिया का हुआ मुकाबला तो देखने को मिल सकती है बुमराह-स्टार्क की जंग

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में तेज गेंदबाजों का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। सभी टीमों के तेज गेंदबाजों की बात करें तो उन्होंने यहां इस बड़े मंच पर अपना कमाल दिखाया है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क और भारत के जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन देखने लायक रहा है।

जसप्रीत बुमराह और मिचेल स्टार्क अपनी टीमों के लिए कर रहे हैं शानदार प्रदर्शन

एक तरफ जहां मिचेल स्टार्क ने अपने खतरनाक प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया को आसानी से सेमीफाइनल में पहुंचा दिया तो दूसरी तरफ जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने में बहुत ही अहम रहा है।

CWC19- भारत-ऑस्ट्रेलिया का हुआ मुकाबला तो देखने को मिल सकती है बुमराह-स्टार्क की जंग 1

जहां अब तक मिचेल स्टार्क ने इस विश्व कप के खेले 8 मैचों में 24 विकेट हासिल किए हैं तो वहीं बुमराह भी शानदार गेंदबाजी करने में कामयाब रहे और उन्होंने 8 मैचों में 14 विकेट झटके हैं।

मिचेल स्टार्क और बुमराह में खास समानता, दोनों ही सीखते विपक्षी टीम के गेंदबाजों से

स्टार्क और बुमराह में खास समानता ये रही कि उन्होंने जब टीम को जरूरत थी तो हमेशा अपनी टीम को विकेट निकालकर दी। इसके अलावा इनकी एक और समानता रही है कि ये दोनों ही विरोधी गेंदबाजों से भी कुछ ना कुछ सीख कर उसे अमल करने की कोशिश कर रहे हैं।

CWC19- भारत-ऑस्ट्रेलिया का हुआ मुकाबला तो देखने को मिल सकती है बुमराह-स्टार्क की जंग 2

इस विश्व कप की बात करें तो साल 2003 विश्व कप की तरह इस बार भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खिताबी जंग हो सकती है जिसके आसार दिख रहे हैं। ऐसे में जब भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने-सामने होंगी तो मिचेल स्टार्क और जसप्रीत बुमराह के बीच दिलचस्प जंग देखने को मिल सकती है।

अगर भारत-ऑस्ट्रेलिया में हुआ खिताबी मुकाबला

तो कुछ ऐसे बुमराह-स्टार्क में हो सकती है दिलचस्प जंग

क्योंकि दोनों ही गेंदबाज विरोधी टीम के गेंदबाजों से सीखने की बात कह चुके हैं। जिसमें एक तरफ जहां मिचेल स्टार्क ने कहा कि

“मुझे लगता है कि जब हम दूसरी पारी में गेंदबाजी करें तो हमें विपक्षी टीम के गेंदबाजों से लगातार सीखना चाहिए।”

CWC19- भारत-ऑस्ट्रेलिया का हुआ मुकाबला तो देखने को मिल सकती है बुमराह-स्टार्क की जंग 3

 

तो वहीं बुमराह ने बांग्लादेश मैच के बाद कहा था कि

“आपने देखा होगा कि उन्होंने(मुस्तफीजुर) काफी कटर्स का इस्तेमाल किया। हमने उनसे काफी कुछ सीखा और हम जानते थे कि जैसे ही गेंद पुरानी होगी तो मदद मिलेगी। मुझे लगता है कि ये विकेट का स्वभाव है और ये आगे भी हो सकता है। गर्मियां आ रही हैं इसलिए विकेट सूखी होंगी। इसलिए ये हमारे लिए अच्छा अभ्यास है।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts