युवराज सिंह-वसीम अकरम खेलेंगे बुशफायर चैरिटी मैच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

फैंस के लिए अच्छी खबर, एक बार फिर से मैदान पर छक्कों की बारिश करते नजर आएगे युवराज सिंह 

फैंस के लिए अच्छी खबर, एक बार फिर से मैदान पर छक्कों की बारिश करते नजर आएगे युवराज सिंह

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भीषण आग से बड़ा नुकसान हुआ है। पूरी दुनिया इस आग को लेकर चिंतित है। इस आग की चपेट में जिन लोगों को जान और संपत्ति का नुकसान हुआ है उन परिवारों की मदद के लिए खिलाड़ी बढ़-चढ़कर आगे आ रहे हैं। अब इसी क्रम में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले चैरिटी मैच में भारतीय सुपरस्टार युवराज सिंह और पाकिस्तान के वसीम अकरम भी हिस्सा ले रहे हैं और ये पहले अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं.

युवराज सिंह-वसीम अकरम लेंगे चैरिटी मैच में हिस्सा

युवराज सिंह

ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स के जंगलों में लगी आग से पीड़ित परिवारों को राहत दिलाने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चैरिटी मैच का ऐलान किया है। 8 फरवरी से शुरु होने वाले इस मैच में सिक्सर किंग युवराज सिंह और पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज वसीम अकरम भी इसमें शामिल हो रहे हैं। और जस्टिन लैंगर और मैथ्यू हेडन की शानदार ऑस्ट्रेलियाई ओपनिंग जोड़ी क्वींसलैंडर की तरफ से ओपनिंग करती नजर आएगी।

युवराज सिंह और वसीम अकरम के अलावा भारतीय महान सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के दिग्गज कोर्टनी वाल्श को चैरिटी मैच के लिए नॉन-प्लेइंग कोच के रूप में घोषित किया गया था।

चैरिटी मैच में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच कॉमनवेल्थ बैंक की महिला टी 20 अंतरराष्ट्रीय और केएफसी बीबीएल फाइनल से पहले आयोजित होने वाली 8 फरवरी को क्रिकेट के दिन, तीन बड़ी कृतियों में से एक है, जिसे द बिग अपील कहा जाता है।

शेन वॉर्न-रिकी पोन्टिंग करेंगे टीमों की कप्तानी

युवराज सिंह

रिकी पोंटिंग और शेन वार्न दो टीमों की कप्तानी करेंगे. इसके लिए अगले सप्ताह में ग्यारह खिलाड़ियों की टीम निर्धारित होने से पहले इसमें और नाम जोड़े जाएंगे। तेंदुलकर, वाल्श, वॉ, जोन्स और जॉन्स के साथ उन्नीस खिलाड़ियों की पहले ही पुष्टि हो चुकी है।

बड़े-बड़े खिलाड़ियों को शामिल करने के अलावा फैंस को इस अपील के साथ जोड़ने के और तरीके आने वाले दिनों में सामने आएंगे. इसमें जब भी एक विकेट लिया जाता है या बाउंड्री लगाई जाती है तो एक चैरिटी ऑक्शन और एक दान लेने की क्षमता भी शामिल है।

खिलाड़ी: शेन वार्न (कप्तान), रिकी पोंटिंग (कप्तान), एडम गिलक्रिस्ट, एलेक्स ब्लैकवेल, एंड्रयू साइमंड्स, ब्रैड फिटलर, ब्रैड हैडिन, ब्रेट ली, एलिस विलानी, ग्रेस हैरिस, जस्टिन लैंगर, ल्यूक हॉज, मैथ्यू हेडन, माइकल क्लार्क, माइक हसी, फोबे लीचफील्ड, शेन वॉटसन, युवराज सिंह, वसीम अकरम (अधिक होने की घोषणा)

कोच: सचिन तेंदुलकर, कर्टनी वाल्श

नॉन प्लेइंग कैपेसिटी: स्टीव वॉ, मेल जोन्स, एंड्रयू जॉन्स

Related posts