भारत का बहिष्कार करना पाकिस्तान के लिए ही बुरा होगा : PCB | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत का बहिष्कार करना पाकिस्तान के लिए ही बुरा होगा : PCB 

भारत का बहिष्कार करना पाकिस्तान के लिए ही बुरा होगा  : PCB

पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा भारत के साथ क्रिकेट को लेकर कोई भी कटौती नही होगी और ना ही पकिस्तान ऐसा कुछ करना चाहता है. क्रिकेट के खेल में दोनों देशों के बीच के हालात अच्छे नही है और भविष्य में इनके बीच के सारे मैच लगभग नही होंगे.

हाल में ही पकिस्तान हाकी फेडरेशन ने काफ़ी कड़ा क़दम उठाते हुए भारत और पाक के बीच भविष्य में होने वाले सारे  मैच रद्द कर दिए हैं और न खेलने का निर्णय लिया है. इसके पूर्व भारत ने पहले ही पाक के साथ किसी भी तरह का रिश्ता रखने से साफ़ साफ़ मना कर दिया था.

अभी जल्द में पाकिस्तान को भारत ने जूनियर वर्ल्ड कप सीरीज से भी बाहर कर दिया और खेलने से इनकार कर दिया है. जिसके बाद पाक बोर्ड ने भारत के साथ में भविष्य में होने वाले किसी भी मैच को खेलने से इनकार कर दिया है.

यह भी पढ़े : पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर ने इस पाकिस्तानी बल्लेबाज़ को बताया कोहली के समान

इस चीज को देखते हुए कहा जा सकता है कि अब दोनों देशों के राजनितिक मतभेद खेल में भी देखने को मिल रहे हैं. जिसके चलते अब रिश्ते बिगड़ गए हैं और सुधरने का नाम नही ले रहे हैं.

खान ने कहा,

” हम भारत के जैसा कोई भी निर्णय नही लेना चाहते हैं. उसके इस फैसले से हमे काफी क्षति हुई है और आर्थिक रूप से हमे गहरी चोट लगी है. भारत को इसके बारे में फिर से विचार करना चाहिए फिर फैसला लेना चाहिए. भारत के साथ हम न खेलकर केवल अपने आप को क्षति पहुंचाएंगे.”

पाक क्रिकेट बोर्ड और भारतीय क्रिकेट बोर्ड इस महीने एशियन क्रिकेट काउंसिल मिलन समारोह में जो कोलम्बो में होने वाला है उसमे मिलेंगे जिसके बाद आगे के बारे में पता चलेगा की दोनों देशों के बीच क्या होगा.

यह भी पढ़े : हम भारत से भीख नहीं मांग रहे : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

पाकिस्तान सरजमी से लगातार भारत के ऊपर आतंकवादी हमले होते आये हैं जिसके चलते दोनों देशों के बीच के रिश्ते राजनितिक स्तर पर ख़राब होते चले गए हैं और सुधरने का नाम नही ले रहे हैं. हाल में ही आतंकवादियों ने उरी में हुम्ला बोला था जिसमे हमारे 18 जवान शहीद हुए थे उसके बाद भारत ने पाक में जाकर सर्जिकल स्ट्राइक की और उसका जोरदार जवाब दिया था.

Related posts