ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को महिला आईपीएल में जगह नहीं मिलने से हैरान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महिला आईपीएल में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को जगह न देने पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लगाया बीसीसीआई पर ये आरोप 

महिला आईपीएल में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को जगह न देने पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लगाया बीसीसीआई पर ये आरोप

महिला आईपीएल के लिए बीसीसीआई ने तीन टीमों की घोषणा कर दी है। सुपरनोवा, ट्रेलब्लाजर्स और वेलोसिटी टीमों में 13-13 खिलाड़ियों को जगह मिली है। मिताली राज, हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना को इन टीमों का कप्तान बनाया गया है। इसमें भारत समेत न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाड़ी शामिल हैं।

ऑस्ट्रेलिया की कोई क्रिकेटर नहीं

महिला आईपीएल में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को जगह न देने पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लगाया बीसीसीआई पर ये आरोप 1

टी-20 विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया के किसी भी खिलाड़ी को इस लीग में जगह नहीं मिली है। मेग लैनिंग, एलिसा पैरी और एलिसा हीली जैसे खिलाड़ियों की गिनती टी-20 की बेहतरीन क्रिकेटर में की जाती है।

इसके बावजूद इन्हें बीसीसीआई ने किसी भी टीम में जगह नहीं दी है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बीसीसीआई से कहा था कि वह इस टूर्नामेंट के लिए अपने खिलाड़ी को रिलीज करने को तैयार है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हैरान

महिला आईपीएल में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को जगह न देने पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लगाया बीसीसीआई पर ये आरोप 2

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर को टीमों में नहीं चुने जाने से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हैरान है। इसे लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ ने बीसीसीआई को इमेल भेजकर हैरानी भी जताई है। सीईओ ने अपने बयान में कहा

“सीए ने कभी नहीं कहा कि खिलाड़ी अनुपलब्ध होंगे। हम इस पर बीसीसीआई के साथ काम कर रहे हैं और उन्हें पहले सप्ताह में वीजा प्रक्रिया को सक्रिय करने में मदद की। हमने कल पुष्टि की है कि 6 मई से शुरू होने वाले टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए खिलाड़ियों को रिलीज करेंगे। उस समय कोई संकेत नहीं था कि इसके साथ कोई समस्या थी और बीसीसीआई महिलाओं के आईपीएल के समर्थन के लिए आभारी था।”

6 मई से मुकाबले

महिला आईपीएल में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को जगह न देने पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लगाया बीसीसीआई पर ये आरोप 3

महिला आईपीएल में पिछले साल एक ही मैच खेला गया था। इस सीजन बीसीसीआई ने टीमों की संख्या बढ़कर तीन कर दी है और इनके बीच 4 मुकाबले खेले जायेंगे। इसकी शुरूआत 6 मई से होगा।

जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 11 मई को खेला जायेगा। इस मैचों का लाइव प्रसारण स्टार नेटवर्क पर किया जायेगा।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts